घर में इस तरह रखा गंगा जल, लाता है पैसो की तंगी

0

गंगाजल को बहुत पवित्र माना गया है, जिस घर में गंगाजल रखा जाता है वहां से नकारात्मक ऊर्जा कोसों दूर रहती हैं।लेकिन कई बार गंगा जल रखते समय कुछ ऐसी चीजे है जिसमे हम ध्यान नहीं देते।

घर में यदि आप गंगा जल रखते हैं तो इसे अंधेरे स्थान पर न रखें। इसके एक ही जगह पर न रखे रहने दें। गंगा जल सकारात्मक ऊर्जा का विस्तार करता है। यदि इसे आप समय-समय पर घर के अन्य कमरों में रखेंगे तो यह ऊर्जा वहां भी रहेगी।

सोमवार या बृहस्पतिवार के दिन गंगाजल को किसी पीतल या चांदी के बर्तन में भरकर ढक्कन अच्छी तरह से बंद करके घर के उत्तर-पूर्व अर्थात ईशान कोण में रख दें। जब इसमें से गंगाजल कम होने लगे तो इसे दोबारा भर दें। ध्यान रखें कि इस गंगाजल का किसी अन्य कार्य में प्रयोग ना करें। जब तक गंगाजल घर या भवन में रखा रहेगा तब तक घर में सुख सम्पदा का वास रहेगा।

इस वेबसाइट में जो भी जानकारिया दी जा रही हैं, वो हमारे घरों में सदियों से अपनाये जाने वाले घरेल नुस्खे हैं जो हमारी दादी नानी या बड़े बुज़ुर्ग अक्सर ही इस्तेमाल किया करते थे, आज कल हम भाग दौड़ भरी ज़िंदगी में इन सब को भूल गए हैं और छोटी मोटी बीमारी के लिए बिना डॉक्टर की सलाह से तुरंत गोली खा कर अपने शरीर को खराब कर देते हैं। तो ये वेबसाइट बस उसी भूले बिसरे ज्ञान को आगे बढ़ाने के लक्षय से बनाई गयी है। आप कोई भी उपचार करने से पहले अपने डॉक्टर से या वैद से परामर्श ज़रूर कर ले। यहाँ पर हम दवाएं नहीं बता रहे, हम सिर्फ घरेलु नुस्खे बता रहे हैं। कई बार एक ही घरेलु नुस्खा दो व्यक्तियों के लिए अलग अलग परिणाम देता हैं। इसलिए अपनी प्रकृति को जानते हुए उसके बाद ही कोई प्रयोग करे। इसके लिए आप अपने वैद से या डॉक्टर से संपर्क ज़रूर करे।

Leave a Reply