शारीरिक कमजोरी और थकान दूर करने का रामबाण घरेलु इलाज

0

आज हम आपको बता रहें हैं ऐसा घरेलु नुस्खा जो आपको ताक़त और एनर्जी से भरपूर कर के आपके पतलेपन और कमजोरी को हमेशा के लिए अलविदा कह देगा। ये नुस्खा शरीरिक श्रम करने वालों और जिम जाने वालें लोगों के लिए किसी भी सप्लीमेंट से 100 गुणा अच्छा है। इसको तीन महीने इस्तेमाल करने के बाद आप अपना रिजल्ट देखिएगा। आपका शरीर एक दम लोहखंड और सावन के बाद हरी भरी प्रकृति जैसा हो जायेगा।

आइये जाने शारीरिक कमजोरी और थकान का रामबाण इलाज

आवश्यक सामग्री.

  1. मुलेठी 30 ग्राम
  2. अश्वगंधा 20 ग्राम
  3. शतावर जड 40 ग्राम
  4. ईलायची 30 ग्राम
  5. लौहभस्म 10 ग्राम

ये सब सामान आपको आसानी से किसी पंसारी से मिल जायेगा। और लौह भस्म हो सके तो सिर्फ बैद्यनाथ की ही इस्तेमाल करें।
ये सारी सामग्री आप अच्छी प्रकार से कूट कर चूर्ण कर लीजिये। या फिर पंसारी से ही चूर्ण करवा कर ले आइयेगा। इन सब को आपस में मिला कर एक कांच की शीशी में भरकर रख दीजिये। लीजिये आपकी ताक़त और एनर्जी बढ़ाने के लिए विशेष नुस्खा तैयार हो गया।

सेवन की विधि

यह चूर्ण सुबह नाश्ते में एक गिलास गर्म दूध के साथ एक छोटा चाय वाला चम्मच (2 ग्राम) लीजिये। और रात को सोने से पहले भी गर्म दूध के साथ लीजिये। शरीरिक मेहनत करने वाले इसको 5 ग्राम तक खा सकतें हैं।
इसके सेवन से आपकी रोग प्रतिरोधक शक्ति भी बढ़ेगी, आपका खून बढेगा। आपका हीमोग्लोबिन लेवल बढेगा, शरीर मोटा और तंदुरुस्त होगा, बल बढेगा, वीर्य बढेगा। स्त्रियों में भी ये अत्यंत फायदेमंद है। इसका सेवन स्त्री पुरुष दोनों ही कर सकते हैं।

इस वेबसाइट में जो भी जानकारिया दी जा रही हैं, वो हमारे घरों में सदियों से अपनाये जाने वाले घरेल नुस्खे हैं जो हमारी दादी नानी या बड़े बुज़ुर्ग अक्सर ही इस्तेमाल किया करते थे, आज कल हम भाग दौड़ भरी ज़िंदगी में इन सब को भूल गए हैं और छोटी मोटी बीमारी के लिए बिना डॉक्टर की सलाह से तुरंत गोली खा कर अपने शरीर को खराब कर देते हैं। तो ये वेबसाइट बस उसी भूले बिसरे ज्ञान को आगे बढ़ाने के लक्षय से बनाई गयी है। आप कोई भी उपचार करने से पहले अपने डॉक्टर से या वैद से परामर्श ज़रूर कर ले। यहाँ पर हम दवाएं नहीं बता रहे, हम सिर्फ घरेलु नुस्खे बता रहे हैं। कई बार एक ही घरेलु नुस्खा दो व्यक्तियों के लिए अलग अलग परिणाम देता हैं। इसलिए अपनी प्रकृति को जानते हुए उसके बाद ही कोई प्रयोग करे। इसके लिए आप अपने वैद से या डॉक्टर से संपर्क ज़रूर करे।
Loading...

Leave a Reply