दमा (अस्थमा) 3 दिन में सही हो जायेगा इस अचूक उपाय से

0

दमा की बिमारी काफी घातक साबित होती है और कहते हैं के अगर किसी को दमा (अस्थमा या श्वांस रोग) हो जाए तो ये उसकी मौत के साथ ही जाता हैं। और फिर दमा का प्रकोप सर्दियों में अक्सर और भी बढ़ जाता हैं। मगर आज हम आपके लिए ले कर आये हैं एक ऐसा प्रयोग जो हमारे बहुत से भाइयो द्वारा अनुभूत हैं और अनेक लोगो का दमा इस से बिलकुल सही भी किया हैं, और अनेक वैध लोग भी इस प्रयोग को अक्सर इस्तेमाल करते हैं।asthma

नुस्खे के बारे में जानिए—

 (tylophora indica) : दमबेल (दमबूटी) का एक पत्ता ले इसको गोली की तरह बना कर इसमें एक काली मिर्च डालिये और पान की तरह चबा चबा कर सुबह खाली पेट खा लीजिये। ऊपर से थोड़ा गर्म पानी पी लीजिये।

%e0%a4%a6%e0%a4%ae%e0%a4%ac%e0%a5%87%e0%a4%b2

कुछ देर में उल्टी हो सकती हैं, जो के एक अच्छा संकेत हैं। उलटी होगी और आपके शरीर में जमा हुआ कफ निकल जाएगा। ये स्वाभाविक प्रक्रिया हैं घबराये नहीं, जब कफ निकल जाएगा तो उलटी अपने आप बंद हो जाएगी।

इस प्रकार तीन दिन सुबह खाली पेट इसका सेवन करने से दमा जैसे भयंकर और कठिन रोग से पीड़ित रोगी को पूर्ण आराम मिल जाता हैं। अगर तीन दिन में इसका पूर्ण लाभ ना मिले तो इस प्रयोग को एक सप्ताह तक किया जा सकता हैं।

इसके बाद रोगी को एक महीने तक घी, तेल व 1सभी प्रकार की खट्टी व ठण्डी चीजो से परहेज करना चाहिए।

इस वेबसाइट में जो भी जानकारिया दी जा रही हैं, वो हमारे घरों में सदियों से अपनाये जाने वाले घरेल नुस्खे हैं जो हमारी दादी नानी या बड़े बुज़ुर्ग अक्सर ही इस्तेमाल किया करते थे, आज कल हम भाग दौड़ भरी ज़िंदगी में इन सब को भूल गए हैं और छोटी मोटी बीमारी के लिए बिना डॉक्टर की सलाह से तुरंत गोली खा कर अपने शरीर को खराब कर देते हैं। तो ये वेबसाइट बस उसी भूले बिसरे ज्ञान को आगे बढ़ाने के लक्षय से बनाई गयी है। आप कोई भी उपचार करने से पहले अपने डॉक्टर से या वैद से परामर्श ज़रूर कर ले। यहाँ पर हम दवाएं नहीं बता रहे, हम सिर्फ घरेलु नुस्खे बता रहे हैं। कई बार एक ही घरेलु नुस्खा दो व्यक्तियों के लिए अलग अलग परिणाम देता हैं। इसलिए अपनी प्रकृति को जानते हुए उसके बाद ही कोई प्रयोग करे। इसके लिए आप अपने वैद से या डॉक्टर से संपर्क ज़रूर करे।
Loading...

Leave a Reply