कभी नहीं होगा हार्टफेल और उच्च रक्तचाप, करें ये ३ रामबाण प्रयोग

0

अगर आप चाहते हैं के आपको कभी भी हार्ट फेल ना हो और कभी भी ब्लड प्रेशर बढ़ने की दिक्कत ना आये तो आप नियमित रूप से इन तीन चीजो का सेवन करे। आइये जाने कौन सी हैं वो तीन चीजे जो हैं हृदय के लिए अमृत समान।

food-for-heart-care-and-high-bp

आंवला

आंवला आयुपर्यन्त खाते रहने से अचानक हृदयगति रुकने की संभावना नही रहती और न उच्च रक्तचाप का रोग होता है।

मोसम्बी

मोसम्बी के नित्य अथवा निम्बू के नियन्त्रित सेवन से भी हार्ट-फेल का भय नही रहता, क्योंकि इससे रक्तवाहिनियों में कोलेस्ट्रोल जमा नही होने पता।

लहसुन

दिल का दौरा पड़ते ही लहसुन की चार कलियों को तुरंत चबा लेने से ह्रदय फेल नही होगा। दौरा समाप्त हो जाने के बाद नित्य कुछ दिन तक लहसुन की दो कलियों दूध में उबालकर लें। नंगे पैर फिरने वालों को रक्तचाप की शिकायत प्राय: नही होती।

SHARE
इस वेबसाइट में जो भी जानकारिया दी जा रही हैं, वो हमारे घरों में सदियों से अपनाये जाने वाले घरेल नुस्खे हैं जो हमारी दादी नानी या बड़े बुज़ुर्ग अक्सर ही इस्तेमाल किया करते थे, आज कल हम भाग दौड़ भरी ज़िंदगी में इन सब को भूल गए हैं और छोटी मोटी बीमारी के लिए बिना डॉक्टर की सलाह से तुरंत गोली खा कर अपने शरीर को खराब कर देते हैं। तो ये वेबसाइट बस उसी भूले बिसरे ज्ञान को आगे बढ़ाने के लक्षय से बनाई गयी है। आप कोई भी उपचार करने से पहले अपने डॉक्टर से या वैद से परामर्श ज़रूर कर ले। यहाँ पर हम दवाएं नहीं बता रहे, हम सिर्फ घरेलु नुस्खे बता रहे हैं। कई बार एक ही घरेलु नुस्खा दो व्यक्तियों के लिए अलग अलग परिणाम देता हैं। इसलिए अपनी प्रकृति को जानते हुए उसके बाद ही कोई प्रयोग करे। इसके लिए आप अपने वैद से या डॉक्टर से संपर्क ज़रूर करे।
Loading...

Leave a Reply