नीम की लकड़ी से बनी ये मूर्ति रखे घर में, आपकी 100 पीढ़िया भी बैठ कर करेंगी राज

0

तंत्र शास्त्र में अनेक वनस्पतियों का भी प्रयोग किया जाता है। तंत्र शास्त्र के अनुसार यदि घर में नीम के पेड़ की लकड़ी से निर्मित श्रीगणेश की मूर्ति की स्थापना की जाए तो सभी प्रकार की बाधाएं स्वत: ही नष्ट हो जाती है और घर में सुख-शांति बनी रहती है। गणेशोत्सव के दौरान यदि नीम की लकड़ी के बने श्रीगणेश की स्थापना घर में की जाए तो बहुत शुभ होता है। जानते हैं नीम की लकड़ी के बने श्रीगणेश की मूर्ति के कुछ अन्य लाभ-

  • यदि किसी विशेष कार्य के लिए कहीं जा रहे हो तो पहले नीम की लकड़ी के बने श्रीगणेश की मूर्ति का पूजन करें। कार्य में सफलता अवश्य मिलेगी।
  • गणेशोत्सव के दौरान किसी रात्रि में लाल फूल व चंदन से श्रीगणेश का पूजन करें व ऊँ गं गणपतये नम: मंत्र का 1 हजार जप करके उस प्रतिमा को नदी में प्रवाहित कर दें तो रुके हुए कार्य हो जाते हैं।
  • यदि घर में किसी ऊपरी बाधा को साया हो तो इस चमत्कारीक प्रतिमा के प्रभाव से दूर चला जाएगा।
  • इस प्रतिमा के घर में रहते हुए किसी प्रकार के टोने-टोटके का असर भी आपके घर पर नहीं होगा और धन की कमी भी नहीं होगी।
इस वेबसाइट में जो भी जानकारिया दी जा रही हैं, वो हमारे घरों में सदियों से अपनाये जाने वाले घरेल नुस्खे हैं जो हमारी दादी नानी या बड़े बुज़ुर्ग अक्सर ही इस्तेमाल किया करते थे, आज कल हम भाग दौड़ भरी ज़िंदगी में इन सब को भूल गए हैं और छोटी मोटी बीमारी के लिए बिना डॉक्टर की सलाह से तुरंत गोली खा कर अपने शरीर को खराब कर देते हैं। तो ये वेबसाइट बस उसी भूले बिसरे ज्ञान को आगे बढ़ाने के लक्षय से बनाई गयी है। आप कोई भी उपचार करने से पहले अपने डॉक्टर से या वैद से परामर्श ज़रूर कर ले। यहाँ पर हम दवाएं नहीं बता रहे, हम सिर्फ घरेलु नुस्खे बता रहे हैं। कई बार एक ही घरेलु नुस्खा दो व्यक्तियों के लिए अलग अलग परिणाम देता हैं। इसलिए अपनी प्रकृति को जानते हुए उसके बाद ही कोई प्रयोग करे। इसके लिए आप अपने वैद से या डॉक्टर से संपर्क ज़रूर करे।

Leave a Reply