लहसुन से दांत में लगे कीड़े का सही इलाज, जरूर पढ़े

दांतो में कीड़ा लगना एक ऐसी समस्या है जो किसी भी उम्र में किसी भी स्त्री या पुरुष के हो सकती है। जिसका मुख्य कारण दांतो की ठीक से देखभाल और साफ़-सफाई न करना है। दांतो में कीड़ा लग जाने के कारण बहुत दर्द होता है जिसको सहन कर पाना हर किसी के लिए संभव नहीं है। ऐसे में इस दर्द से छुटकारा पाना उतना ही महत्वपूर्ण हो जाता है जितना की प्रतिदिन भोजन का सेवन करना। क्योंकि ये दर्द आपके दांतो की जड़ो में होता है जिसके कारण उनमे सूजन आदि की समस्या भी उत्पन्न हो सकती है। इसलिए जितना जल्दी हो सके इस समस्या का इलाज करवाना चाहिए। ऐसे तो कई इलाज है जिनकी मदद से इस समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है लेकिन इनका प्रयोग केवल डॉक्टर की सलाह से करना ही फायदेमंद रहता है।

इसके अतिरिक्त और भी कई उपाय है जिनकी मदद से आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते है। ये उपाय पूरी तरह सुरक्षित है जिसका कोई भी दुष्प्रभाव नहीं है। तो आइये जानते है दांतो से कीड़ा भगाने का घरेलु उपचार !! यदि आपका शरीर सेंसिटिव है तो कृपया इसका प्रयोग डॉक्टर की सलाह के बाद ही करें।

लहसुन का प्रयोग है दांतो के कीड़ो का सही इलाज

जी हां, हमारे खाने को स्वादिष्ट बनाने वाला लहसुन का प्रयोग करने से भी हमारे दांतो के कीड़े की समस्या को नष्ट किया जा सकता है। क्योकि लहसुन मे Anti-Biotic गुण पाए जाते है जो मुँह की अशुद्धियो को समाप्त करने का कार्य करते है। इसके लिए 2-3 दिन तक रोज लहसुन की 2 कलियो को चबाये। ऐसा करने से दाँत दर्द मे राहत मिलेगी औट दांतो से जुड़ी अन्य समस्याएं भी नष्ट होंगी।.

आयुर्वेद हीलिंग एप्प के माध्यम से पाइए आयुर्वेद से जुड़ी सम्पूर्ण जानकारी, विभिन्न आयुर्वेदिक व घरेलू नुस्ख़े, योगासनों की जानकारी। आज ही एप्प इंस्टॉल करें और पाएं स्वस्थ और सुखी जीवन। सबसे अच्छी बात ये है कि ऑफलाइन मोड का भी फीचर है मतलब एक बार अपने ये एप्प इनस्टॉल कर ली तो अगर आपका नेट पैक खत्म 🤣 भी हो जाता है तो भी आप हमारे घरेलू नुस्खे देख सकते है तो फिर देर किस बात की आज ही इनस्टॉल करे । नीचे दिए गए लाल रंग के लिंक में क्लिक करे और हमारी एप्प डाउनलोड करे
http://bit.ly/ayurvedhealing

1 COMMENT

Leave a Reply

error: Content is protected !!