इन 5 चीजों को खाने से लोगों को हो रहा कैंसर

आज हम आपके लिए कुछ विशेष अंक ले कर आए हैं , आज हम आपसे बात करेंगे की क्यों यह कैंसर फैल रहा है ऐसा क्या है जिसका उपयोग लोग निरंतर कर रहे हैं और उनको पता नहीं चल रहा है की यह कैंसर कारी है । आज जिधर देखो उधर यह सुनने में आ रहा है की लोगों को कैंसर हो रहा है । लोग खुद ले कर लापरवाह भी बहुत है उनको यदि कैंसर का पता चल भी जाता है तो भी वह खुद पर ध्यान नही देते है और उसको बढ़ावा देते रहते हैं उनकी इन्ही लपरवाहियों के चलते यह बीमारी फैलती जा रही है ।

आज के समय में कुछ ऐसी चीज़ें हैं जिंका सेवन करने से लोगों को कैंसर की बीमारी सबसे ज्यादा हो रही है । लोग सिगरेट , एल्कोहल को आरोप देते हैं की इनकी वजह से कैंसर हो रहा है हाँ यह सच है पर यह तो सीधा जहर हुआ आज जो लोग इनका सेवन नहीं करते हैं उनको भी कैंसर हो रहा है और उसका कारण भी हमको मालूम नहीं होता याही कारण आज हम आपको बताने जा रहे हैं आइये जानते हैं की कौनसी 5 चीज़ें ऐसी है जिंका सेवन करने से कैंसर हो रहा है ।

चाय कॉफी का बहुत ज्यादा सेवन करना और साथ ही बहुत ज्यादा गरम चाय का सेवन करना कैंसर का कारण बनता है । इसमें रंग और खुशबू के लिए कई तरह के केमिकल का उपयोग किया जाता है जिसके कारण यह कैंसर का कारण बन रहा है ।

माइक्रोवेव से बना खाना :- आज कल लोग जल्द बाजी के चक्कर में या तो माइक्रोवेव का बना खाना खा रहे हैं या खाने को इसमें रख कर गरम कर उसका सेवन कर रहे हैं जो की उस खाने को ठीक ढंग से प्रोसेस नहीं करता और माइक्रोवेव की किरणे खाने को नुखसान पहुँचती है और यही प्रक्रिया कैंसर का कारण बनती है ।

आयुर्वेद हीलिंग एप्प के माध्यम से पाइए आयुर्वेद से जुड़ी सम्पूर्ण जानकारी, विभिन्न आयुर्वेदिक व घरेलू नुस्ख़े, योगासनों की जानकारी। आज ही एप्प इंस्टॉल करें और पाएं स्वस्थ और सुखी जीवन। सबसे अच्छी बात ये है कि ऑफलाइन मोड का भी फीचर है मतलब एक बार अपने ये एप्प इनस्टॉल कर ली तो अगर आपका नेट पैक खत्म 🤣 भी हो जाता है तो भी आप हमारे घरेलू नुस्खे देख सकते है तो फिर देर किस बात की आज ही इनस्टॉल करे । नीचे दिए गए लाल रंग के लिंक में क्लिक करे और हमारी एप्प डाउनलोड करे
http://bit.ly/ayurvedhealing

सोडे का सेवन :- बहुत से ऐसे लोग हैं जो सोडा या कोल्ड ड्रिंक का सेवन लगातार करते हैं और रोज रोज इसका सेवन अल्सर का कारण बनता है हाल ही में किए गए शोध में यह बात सामने आई है की जिस चीज़ से सोडा बन रहा है वह लोगों के लिए कैंसर कारी है इसलिए इसका सेवन ना ही करें तो बेहतर होगा ।

नॉन स्टिक में बना खाना :- आज कल लोग कम तेल और घी का इस्तेमाल खाने में हो इस चक्कर में नॉन स्टिक बर्तनों का इस्तेमाल खाना बनाने के लिए कर रहे है पर उस बर्तन पर चढ़ी हुई परत खाने के साथ में उतार कर हमारे भोजन का अंग बन रही है और यह भी आज बहुत ज्यादा कैंसर का कारण बन रहा है ।

2018 दिसंबर में स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में यह शोध किया गया जिसमें यह बात सामने आई कि बॉलीवुड के ज्यादातर सितारों में कैंसर इसलिए बढ़ रहा है क्योंकि बॉलीवुड के ज्यादातर सितारे रेड मीट का सेवन करते हैं, इसका सेवन करने से चेहरे में ज्यादा चमक आती है जिसकी वजह से बॉलीवुड के कई बड़े बड़े सुपरस्टार को लेकर आपने कैंसर की खबर सुनी होगी ।

NO COMMENTS

Leave a Reply

error: Content is protected !!