अब आपको डॉक्टर की जरूरत नही पड़ेगी, खुद को बीमारियों से बचाइए इस महाऔषधि से

0

खुद को बीमारियों से बचाओ आयुर्वेद की मदद से

पुराने दिनों में किसी को बुखार या जुकाम भी हो जाना तो उनके लिए यह एक बहुत बड़ी बीमारी होती थी। अगर पहले दिनों की तुलना आज की बीमारियों से की जाये तो अब के दिनों में बीमारियों की कोई गिनती ही नही है इन दिनों बीमारियों की गिनती इतनी बाद गयी है की बच्चो से लेकर बूढ़े तक हर कोई किसी न किसी बीमारी से पीड़ित है इंसान की आमदनी का एक बड़ा हिस्सा तो डॉक्टर की जेब में चला जाता है।

you-will-never-go-to-a-doctor-again-from-this-remedy-in-hindi
बीमारियों के मामले में विज्ञानिको का मानना है अगर बीमारियों का यही हाल रहा तो वह समय अब दूर नही जब दवाइया इंसान पर काम करना बंद कर देगी।
इसीलिए आज हम आपको सलाह देते है अंग्रेजी दवाइयों से ध्यान हटाइये और आयुर्वेद अपनाइये।
आज हम आपके लिए एक ऐसा नुस्खा लेकर आये है जिसे आजमाने से बीमारिया आपसे कोसो दूर चली जाएँगी इस नुस्खे की मदद से आपका इम्यून सिस्टम को बढ़ावा मिलेगा और आपको दवाइयों से छुटकारा मिल जायगा।

सामग्री

  1. 1 मध्य आकार का अदरक
  2. 2 निम्बू
  3. 500 ग्राम शहद

विधि

निम्बू को पहले पानी से अच्छी तरह साफ़ कर लीजिये फिर उसे काट ले फिर अदरक को छील कर टुकड़ो में काट ले। इन दोनों औषधियों को एक साफ़ कांच के जार में डालकर इसमे शहद डाल दीजिये। इस मिश्रण को एक दिन के लिए छोड़ दे ताकि औषधियों का रस अच्छे से मिक्स हो जाये।
बाद में इस जार को अच्छे से बंद कर दीजिये और 1 -2 महीनों के लिए फ्रीज़ में रख दीजिये जब तक यह मिश्रण जेली जैसे बनकर तैयार न हो जाये।
अगर आप चाहे तो सेवन करने से पहले इसे पतला करने के लिए इसमे थोड़ा गर्म पानी डाल सकते है।
आप दिन में दो चम्मच इस मिश्रण का सेवन कर सकते है बच्चो के लिए एक चम्मच काफी है।

SHARE
इस वेबसाइट में जो भी जानकारिया दी जा रही हैं, वो हमारे घरों में सदियों से अपनाये जाने वाले घरेल नुस्खे हैं जो हमारी दादी नानी या बड़े बुज़ुर्ग अक्सर ही इस्तेमाल किया करते थे, आज कल हम भाग दौड़ भरी ज़िंदगी में इन सब को भूल गए हैं और छोटी मोटी बीमारी के लिए बिना डॉक्टर की सलाह से तुरंत गोली खा कर अपने शरीर को खराब कर देते हैं। तो ये वेबसाइट बस उसी भूले बिसरे ज्ञान को आगे बढ़ाने के लक्षय से बनाई गयी है। आप कोई भी उपचार करने से पहले अपने डॉक्टर से या वैद से परामर्श ज़रूर कर ले। यहाँ पर हम दवाएं नहीं बता रहे, हम सिर्फ घरेलु नुस्खे बता रहे हैं। कई बार एक ही घरेलु नुस्खा दो व्यक्तियों के लिए अलग अलग परिणाम देता हैं। इसलिए अपनी प्रकृति को जानते हुए उसके बाद ही कोई प्रयोग करे। इसके लिए आप अपने वैद से या डॉक्टर से संपर्क ज़रूर करे।
Loading...

Leave a Reply