इस तरह रखी झाड़ू लाती है गरीबी ,ये 7 बाते ध्यान न रखने पर झेलने पड़ेगे कई अपशगुन

0

झाड़ू को लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है, इसलिए इससे जुड़े शगुन-अपशगुन भी हमारे जीवन पर बहुत गहरा असर डालते हैं। यदि झाड़ू से जुड़ी कुछ खास बातों का ध्यान न रखा जाए तो वही बातें हमारे लिए परेशानी का कारण बन सकती हैं। इसलिए, ध्यान रखें झाड़ू से संबंधित वास्तु की कुछ आसान बातों का और पाएं अपनी कई परेशानियों का हल।

झाड़ू से जुड़े वास्तु उपाय 

1. घर या ऑफिस में जब भी झाड़ू का काम ना हो तो उसे नजरों के सामने से हटाकर रखें। पूरे समय झाड़ू का दिखाई देना अच्छा नहीं माना जाता। खुले में रखी झाड़ू घर या ऑफिस की अच्छी ऊर्जाओं को बाहर कर देती है।

2. हो सके तो झाडू को पश्चिम दिशा के किसी कमरे में रखें। इस दिशा में झाड़ू रखना सबसे अच्छा माना जाता है। इससे झाड़ू की वजह से घर में किसी भी तरह की नेगेटिव एनर्जी नहीं फैलती है।

3. कई बार झाड़ू के टूट जाने पर भी हम उसका उपयोग करते रहते हैं, लेकिन वास्तु की नजर में ये गलत होता है। यदि घर या ऑफिस की झाड़ू टूट जाए तो उसे तुरंत बदल लें। टूटी हुई झाडू से घर की सफाई करना कई तरह की परेशानियों को आमंत्रण देता है।

4. झाड़ू को कभी भी खड़ा न रखें, खड़ी झाड़ू अपशगुनों का कारण मानी जाती है, इसलिए इसे हमेशा जमीन पर लेटा कर ही रखें।

5. शाम के समय घर में झाड़ू लगाना वास्तु की नजर से अच्छा नहीं माना, इससे लक्ष्मी रूठ जाती है। इसलिए कोशिश करें कि शाम या रात से समय घर या ऑफिस में झाड़ू न लगाएं।

6. हिंदू धर्म में झाड़ू को लक्ष्मी के समान माना जाता है। ध्यान रखें घर का कोई भी सदस्य झाड़ू को पैर न लगाए। यह लक्ष्मी का अपमान माना जाता है और इससे घर में कई तरह की आर्थिक परेशानियां आ सकती हैं।

7. पुरानी झाड़ू बदलकर नई निकालने के लिए शनिवार को चुनें। शनिवार को नई झाड़ू का उपयोग करना शुभ माना जाता है।

इस वेबसाइट में जो भी जानकारिया दी जा रही हैं, वो हमारे घरों में सदियों से अपनाये जाने वाले घरेल नुस्खे हैं जो हमारी दादी नानी या बड़े बुज़ुर्ग अक्सर ही इस्तेमाल किया करते थे, आज कल हम भाग दौड़ भरी ज़िंदगी में इन सब को भूल गए हैं और छोटी मोटी बीमारी के लिए बिना डॉक्टर की सलाह से तुरंत गोली खा कर अपने शरीर को खराब कर देते हैं। तो ये वेबसाइट बस उसी भूले बिसरे ज्ञान को आगे बढ़ाने के लक्षय से बनाई गयी है। आप कोई भी उपचार करने से पहले अपने डॉक्टर से या वैद से परामर्श ज़रूर कर ले। यहाँ पर हम दवाएं नहीं बता रहे, हम सिर्फ घरेलु नुस्खे बता रहे हैं। कई बार एक ही घरेलु नुस्खा दो व्यक्तियों के लिए अलग अलग परिणाम देता हैं। इसलिए अपनी प्रकृति को जानते हुए उसके बाद ही कोई प्रयोग करे। इसके लिए आप अपने वैद से या डॉक्टर से संपर्क ज़रूर करे।
Loading...

Leave a Reply