सिंह राशिफल 2017

0

सिंह राशि राशिफल 2017

राशिफल के मुताबिक, साल के पहले भाग में सिंह राशि का सारा ध्यान उसके संबंधों और रिश्तों पे केंद्रित रहेगा. हालांकि, कैरियर की सफलता का इंतेज़ार भी कर सकते हैं. शरद ऋतु में कैरियर को लेकर एक बहुत अनुकूल प्रस्ताव मिलेगा. इस उद्धेश्यपूर्ण और अधिकारपूर्ण राशि का स्वामी सूर्य है. सिंह राशि में पैदा होने वालों को कुछ कठिनायो का सामना करना पड़ेगा. पर अंत में परिणाम उपयुक्त होगा. इस वर्ष का अनुभव आपको समृद्ध करेगा. आपका व्यक्तित्व अधिक संतुलन में होगा. आप मन की शांति ढूँढने में सक्षम रहेंगे.

नौकरी और व्यवसाय

इस वर्ष आपकी आमदनी कुल मिलाकर अच्छी रहेगी। नौकरीपेशा लोगों को अपनी कुशलता के बल पर आगे बढ़ने के अवसर मिलेंगे। सरकारी नौकरी करने वालों को विशेष सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। इस दौरान आपके अधर में लटके कार्य गति पकड़ेंगे। जो नौकरी या व्यवसाय आप कर रहे हैं, उसमे पूर्ण सफलता मिलने की संभावना है। कार्यों की सफलता आपके आत्मविश्वास को प्रोत्साहन देगी। व्यवसाय से जुड़े मामलों में आप अपने कौशल से एवं अनुभव से काफी सुधार लेकर आएंगे। नई कार्य शैली या तकनीक को अपनाने से आपके व्यापार में वृद्धि होगी और आपका उत्पादन बढ़ेगा। सिंह के लिए 2017 के वैदिक ज्योतिष आधारित फलादेश के अनुसार नौकरी में वेतन वृद्धि और व्यवसाय में आर्थिक लाभ मिलने से आपका मन प्रसन्न होगा। व्यवसायिक मोर्चे पर आपको अच्छी सफलता मिल सकती है। इस समय आपके गुप्त शत्रु एवं विरोधी भी आपके सामने हार जाएंगे तथा आपके साथ अच्छे संबंध स्थापित करने का प्रयास करेंगे। किसी उच्च पदस्थ सरकारी अधिकारी या प्रभावशाली व्यक्ति का सहयोग आपको नौकरी या व्यावसायिक मामलों में काफी अच्छा लाभ प्रदान करेगा। विदेश में काम करने वाले जातकों की आमदनी बढ़ेगी। सरकारी नौकरी करने वाले लोगों को निवास स्थान से दूर जाना पड़ सकता है। शॉर्टकट से धन प्राप्ति का योग बन रहा है। इस समय यदि आप शेयर बाजार के कार्यों में सोच समझकर पहल करते हैं तो लाभ होने की संभावना है। परंतु रियल एस्टेट का कार्य करने वाले लोगों को सावधानी बरतने की जरुरत है अन्यथा नुकसान होने की भी संभावना है।

शिक्षा

शिक्षा के संबंध में विचार करें तो आप नियमित पढ़ाई का ध्यान रखेंगे। पढ़ाई में विद्यार्थियों की एकाग्रता दिन प्रति दिन बढ़ेगी। उच्च शिक्षा से जुड़े छात्रों को पढ़ने में अधिक रूचि रहेगी। शिक्षा से जुड़े किसी योग्य गुरु का मार्गदर्शन आपको मिलता रहेगा जो आपके लिए खूब महत्वपूर्ण सिद्ध होगा। पढ़ाई के अलावा बौद्धिक गतिविधियों में आपकी रूचि बढ़ेगी। सिंह राशिफल 2017 के अनुसार परदेश में पढ़ने के इच्छुक छात्रों को पूर्ण सफलता मिलने के योग हैं। बैंकिंग या प्रबंधन जैसे क्षेत्रों की पढ़ाई के लिए समय अनुकूल रहेगा। प्रतियोगी परीक्षाओं और सरकारी या निजी क्षेत्रों में ली जाने वाली परीक्षाओं की तैयारी कर रहे जातकों को सफलता मिलने का योग दिखाई दे रहा है।

पारिवारिक जीवन

आपको परिवार की ओर से कुछ धन लाभ मिल सकता है या कोई सहायता प्राप्त हो सकती है। मौजमस्ती, मनोरंजन एवं शौक पूर्ति के लिए आप धन ख़र्च करेंगे। पुरानी पैतृक संपत्ति एवं जायदाद से जुड़े मामलों में समाधान मिल सकता है। जीवनसाथी के साथ तनाव संभव है इसलिए व्यर्थ के विवाद से बचे तो बेहतर होगा। आपके संबंधों में किसी प्रकार की कड़वाहट न आए। इसलिए वाणी व व्यवहार को संयमित रखे और अपने बीच अहम की दीवार न खड़ी होने दें। अपने लाइफ पार्टनर से खुद को बेहतर साबित करने का प्रयास न करें। सिंह का 2017 का भविष्यफल इंगित कर रहा अहि कि कोई क़रीबी व्यक्ति भी आपके संबंध बिगाड़ने का प्रयास कर सकता है, इसलिए सतर्क रहे। संतान की स्वास्थ्य संबंधी तकलीफ आपकी मानसिक चिंता बढ़ा सकती हैं। पिता की और से आपको आर्थिक सहायता मिल सकती है। आपको अपने गुरु के सानिध्य का लाभ भी प्राप्त हो सकता है क्योंकि आध्यात्मिक दृष्टि से यह समय लाभदायक है।

प्रेम संबंध

आपके प्रेम संबंधों में दिन-ब-दिन परिपक्वता आएगी। आपको अपने पार्टनर के साथ हंसी मज़ाक और मस्ती करने के हल्के-फुल्के मौके मिलते रहेंगे। आप रिश्तों के प्रति अधिक गंभीर बनेंगे और सतत रोमांटिक मूड में ही रहेंगे। लेकिन अपने प्रेमी के साथ प्रत्यक्ष मुलाकात न होने से आपका मन कुछ व्याकुल रह सकता है। आप अपने साथी से अलग-अलग माध्यमों से संपर्क में रहने का प्रयास अवश्य करेंगे। आपकी मित्र मंडली में विपरीत लिंगी जातकों की बढ़ोत्तरी होगी। यदि पहले से ही आपके प्रणय संबंधों में कोई मतभेद चल रहा है तो अब धीरे-धीरे उसका समाधान निकलेगा। जो जातक अकेले हैं, उनके जीवन में किसी खास व्यक्ति के आने की संभावना है। सिंह राशि के वे लोग जो पहले से विवाहित हैं वो अपने जीवन साथी के साथ वर्ष 2017 में मधुर पल बिताएंगे और कहीं घूमने-फिरने भी जा सकते हैं।

स्वास्थ्य

इस अवधि में स्वास्थ्य कुल मिलाकर अच्छा रहेगा। आप मानसिक शांति महसूस करेंगे। जो लोग पहले से ही किसी बीमारी से ग्रस्त हैं, उनके स्वास्थ्य में सुधार आएगा। घर में मेहमानों के आने-जाने से आप व्यस्त रहेंगे। आपकी फुर्ती और ऊर्जा का स्तर अच्छा रहेगा। फिटनेस आपकी उम्र को छिपा देगी। तंदुरुस्ती और मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए आध्यात्मिक विषयों की ओर आपका झुकाव बढ़ेगा। कुछ मौसमी बीमारियाँ आपको तंग कर सकती है। गर्मी के कारण होने वाले रोगों से संभल कर रहें व साफ़ सफाई का विशेष ध्यान रखें।

आर्थिक स्थिति

सिंह राशि वाले जातकों के लिए इस समय धन प्राप्ति का अच्छा योग बन रहा है। कोई पुराना उधार वापिस मिलने से आर्थिक स्थिति में काफी सुधार होगा। जिसके चलते आप अपने व्यवसाय को विस्तार देने के बारे में सोच सकते हैं या किसी नए व्यापार में निवेश कर सकते हैं। ऋण और वित्तीय मामलों के संदर्भ में आपके प्रयास सफल हो सकते हैं। 2017 के लिए सिंह का फलकथन संकेत कर रहा है कि किसी से धन लिया हो अथवा उधारी हो तो उसे भी चुका कर कर्ज में कमी कर सकेंगे। आर्थिक सुधार के कारण व्यापार में सम्मान बना रहेगा। धन प्राप्ति के लिए आपको भाग दौड़ करनी पड़ सकती है। लेकिन आपको अपेक्षित नतीजे मिलने के कारण आत्म संतुष्टी भी होगी।

उपाय

  1. अपनी दिनचर्या सुधारें व तामसिक वस्तुओं का सेवन कम करें।
  2. रोजाना सूर्य, शिवलिंग व पीपल पर जल चढ़ाएँ।
  3. शनिवार को काली वस्तु, काला कपड़ा, काली दाल तथा सरसों के तेल का दान करें।
  4. पिता या पिता सामान व्यक्ति की सेवा करें।
  5. आदित्य हृदय स्रोत का नियमित पाठ करें।
इस वेबसाइट में जो भी जानकारिया दी जा रही हैं, वो हमारे घरों में सदियों से अपनाये जाने वाले घरेल नुस्खे हैं जो हमारी दादी नानी या बड़े बुज़ुर्ग अक्सर ही इस्तेमाल किया करते थे, आज कल हम भाग दौड़ भरी ज़िंदगी में इन सब को भूल गए हैं और छोटी मोटी बीमारी के लिए बिना डॉक्टर की सलाह से तुरंत गोली खा कर अपने शरीर को खराब कर देते हैं। तो ये वेबसाइट बस उसी भूले बिसरे ज्ञान को आगे बढ़ाने के लक्षय से बनाई गयी है। आप कोई भी उपचार करने से पहले अपने डॉक्टर से या वैद से परामर्श ज़रूर कर ले। यहाँ पर हम दवाएं नहीं बता रहे, हम सिर्फ घरेलु नुस्खे बता रहे हैं। कई बार एक ही घरेलु नुस्खा दो व्यक्तियों के लिए अलग अलग परिणाम देता हैं। इसलिए अपनी प्रकृति को जानते हुए उसके बाद ही कोई प्रयोग करे। इसके लिए आप अपने वैद से या डॉक्टर से संपर्क ज़रूर करे।
Loading...

Leave a Reply