2017 में इन राशियों पर भारी रहेंगे शनिदेव और इन राशियों पर रहेंगे मेहरबान जानिए

0

आज हम आपको बता रहें शनि ग्रह के अनुसार, साल 2017 आपके shani sade sati 2017 in hindi लिए कैसा रहेगा। इस राशिफल के माध्यम से आप जान पाएंगे कि इस साल आपके साथ क्या अच्छा होगा या कब आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। shani sade sati 2017 in hindi इस राशिफल के माध्यम से आप जान पाएंगे कि इस साल आपके साथ क्या अच्छा होगा या कब आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

जानिए साल 2017 में शनिदेव किस प्रकार आपकी राशि को प्रभावित करेंगे-

1. मेष राशि

यह पूरा साल मेष राशि वालों के लिए काफी उठा-पटक व अस्थिरता वाला रहेगा। स्वास्थ्य तो ठीक रहेगा, लेकिन नौकरी व बिजनेस में आपको इस साल बहुत मेहनत करनी shani sade sati 2017 in hindi पड़ेगी। परिवार के लोग व दोस्त हर मुश्किल में आपके साथ रहेंगे। बिजनेस में कुछ गलत निर्णय ले सकते हैं, जिसके कारण धन हानि के योग बन सकते हैं। मेहनत के बाद भी संतोषजनक परिणाम नहीं मिल पाएंगे।

2. वृषभ राशि

इस साल शारीरिक समस्याएं जैसे- पेट दर्द, सिर दर्द, शुगर व हार्ट से संबंधित बीमारियां बार-बार परेशान करेंगी। बनते हुए काम में बार-बार रूकावटें आएंगी। shani sade sati 2017 in hindi बिजनेस में भी हालात ठीक नहीं रहेंगे। आप अगर अपना काम बढ़ाने की सोच रहें हैं तो ये समय ठीक नहीं है। 21 जून से 26 अक्टूबर के बीच कोई बड़ी दुर्घटना घट सकती है। पैसों को लेकर किसी अजनबी पर बिल्कुल भी भरोसा न करें।

3. मिथुन राशि

साल 2017 में शनिदेव आपकी राशि shani sade sati 2017 in hindi से छठे व सातवे स्थान पर रहेंगे। शनि की यह गति आपके लिए फायदेमंद रहेगी। धन प्राप्ति के योग बनेंगे। खर्च भी ज्यादा होगा। घर-परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा। परिवार व मित्रों से पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। पति-पत्नी के बीच तनाव हो सकता है। इस साल परिवार में कोई मांगलिक आयोजन हो सकता है। वाहन, भूमि आदि की खरीदी के योग भी इस साल बन रहे हैं।

4. कर्क राशि

26 जनवरी से धनु राशि में प्रवेश करते ही इस राशि के लिए शनि छठे भाव में रहेगा। शनि की यह स्थिति मध्यम फल देने वाली रहेगी। शनि के कारण जहां आर्थिक पक्ष मजबूत होगा, shani sade sati 2017 in hindi वहीं संतान व परिवार की ओर से परेशानी हो सकती है। बिजनेस बढ़ाने की योजना पर काम होगा। पुराना रूका हुआ धन भी इस साल आपको मिल सकता है। हेल्थ में इस साल थोड़ा सुधार रहेगा, पति-पत्नी में थोड़ी अनबन रह सकती है। प्रेम संबंधों में सावधानी रखें तो बेहतर रहेगा।

5. सिंह राशि

साल 2017 इस राशि वालों के लिए उम्मीदों से भरा होगा। इस वर्ष शनि की ढय्या का अल्पकालिक प्रभाव इस राशि पर रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। पुराने रोगों से मुक्ति मिलेगी। अगर कोई shani sade sati 2017 in hindi पारिवारिक विवाद चला रहा है तो उसका निपटारा भी इस साल हो सकता है। इस साल अचल संपत्ति जैसे- मकान, प्लॉट या फ्लैट खरीदने के योग बन रहे हैं। रुपयों के लेन-देन में किसी पर भरोसा न करें तो बेहतर रहेगा। पुराना रूका हुआ पैसा भी इस साल मिल सकता है।

6. कन्या राशि

इस राशि वालों के लिए साल 2017 चुनौतियों से भरा रहेगा। छोटे-छोटे कामों को पूरा करने के लिए भी पूरी कोशिश करनी पड़ेगी। इस साल बिजनेस, नौकरी व निजी जीवन सभी क्षेत्रों में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। साल 2017 में इस राशि पर shani sade sati 2017 in hindi अंशकालिक ढय्या का प्रभाव रहेगा वाहन सावधानी से चलाएं। बिजनेस के लिए किसी से उधार लेना पड़ सकता है।

7. तुला राशि

साल 2017 की शुरूआत में तुला राशि पर शनि की साढ़ेसाती का अंतिम चरण रहेगा। 26 जनवरी से 21 जून के बीच यह साढ़ेसाती उतर भी जाएगी। यह साल इस राशि वालों के लिए मिश्रित फल देने वाला रहेगा। इस साल स्वास्थ्य तो ठीक रहेगा, लेकिन पैसों को लेकर काफी उठा-पटक करनी पड़ सकती है। लाइफ पार्टनर का पूरा सहयोग मिलेगा। बिजनेस में पार्टनर व कर्मचारियों पर पूरी नजर रखें। जितना पैसा आएगा, उतना खर्च हो जाएगा।

8. वृश्चिक राशि

साल 2017 में पूरे समय इस राशि पर शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव रहेगा। 26 जनवरी तक शनि आपकी राशि में रहेंगे, इसके बाद दूसरे स्थान पर रहकर फल देंगे। यह साल आपके लिए कुछ खास नहीं रहेगा। हेल्थ प्रॉब्लम्स के कारण बिजनेस पर भी फोकस नहीं कर पाएंगे, इससे नुकसान होने की संभावना है। अगर आप नौकरीपेशा हैं तो किसी लापरवाही के कारण बॉस की डांट-फटकार सुनने को मिल सकती है। यात्रा पर खर्च होने के योग बन रहे हैं। अजनबी पर भरोसा न करें।

9. धनु राशि

इस राशि पर पूरे साल शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव रहेगा, जिसके कारण इन्हें अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। हेल्थ को लेकर समस्याएं तो रहेंगी साथ ही बिजनेस में भी नुकसान उठाना पड़ सकता है। निजी व बिजनेस के टारगेट पूरे नहीं होंगे। परिवार के लोग हर मुश्किल समय में आपका साथ देंगे। पैसों की तंगी पूरे साल बनी रहेगी प्रेम संबंधों के कारण आप अपने लक्ष्यों से भटक सकते हैं।

10. मकर राशि

साल 2017 में इस राशि पर अंशकालिक रूप से शनि की ढय्या का प्रभाव रहेगा। व्यर्थ की यात्राओं पर जाना पड़ सकता है। शनि के प्रभाव से साल भर स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं बनी रहेंगी। आपकी योग्यता से सफलता मिलेगी। परिवार वालों व दोस्तों का पूरा-पूरा साथ मिलेगा। नया घर खरीदने का मन बन सकता है। आपके दुश्मन आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं, संभलकर रहें पेट से संबंधित रोग होने की संभावना है।

11. कुंभ राशि

इस राशि वालों के लिए साल 2017 बहुत ही शानदार रहेगा। हेल्थ प्रॉब्लम्स खत्म होंगी, साथ ही आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर बनेगी। पुरानी समस्याओं का निदान इस साल होने के योग बन रहे हैं। इस दौरान बिजनेस में भी सावधानी रखें। शनि के वक्र काल में नौकरीपेशा लोग संभलकर काम करें पुराने विवाद इस साल समाप्त हो सकते हैं। प्रतियोगियों को पीछे छोड़ देंगे। परिवार में कोई शुभ प्रसंग आ सकता है

12. मीन राशि

साल 2017 में शनि आपकी राशि से नौवे व दसवे स्थान पर रहेंगे। शनि की यह स्थिति आपके करियर के लिए अच्छी साबित होगी। इनकम ऑफ सोर्स इस साल बढ़ सकते हैं। नौकरी में बॉस आपके काम से खुश रहेंगे, प्रमोशन भी मिल सकता है। अजनबी लोगों पर भरोसा न करें। कोई अपना ही आपको धोखा दे सकता है।
ज्योतिष शास्त्र में शनिदेव को न्याय का देवता माना गया है क्योंकि मनुष्यों को उनके अच्छे-बुरे कर्मों का दंड शनिदेव ही देते हैं। इसलिये अच्छे परिणामों के लिये शनिदेव की उपासना करे।

SHARE
इस वेबसाइट में जो भी जानकारिया दी जा रही हैं, वो हमारे घरों में सदियों से अपनाये जाने वाले घरेल नुस्खे हैं जो हमारी दादी नानी या बड़े बुज़ुर्ग अक्सर ही इस्तेमाल किया करते थे, आज कल हम भाग दौड़ भरी ज़िंदगी में इन सब को भूल गए हैं और छोटी मोटी बीमारी के लिए बिना डॉक्टर की सलाह से तुरंत गोली खा कर अपने शरीर को खराब कर देते हैं। तो ये वेबसाइट बस उसी भूले बिसरे ज्ञान को आगे बढ़ाने के लक्षय से बनाई गयी है। आप कोई भी उपचार करने से पहले अपने डॉक्टर से या वैद से परामर्श ज़रूर कर ले। यहाँ पर हम दवाएं नहीं बता रहे, हम सिर्फ घरेलु नुस्खे बता रहे हैं। कई बार एक ही घरेलु नुस्खा दो व्यक्तियों के लिए अलग अलग परिणाम देता हैं। इसलिए अपनी प्रकृति को जानते हुए उसके बाद ही कोई प्रयोग करे। इसके लिए आप अपने वैद से या डॉक्टर से संपर्क ज़रूर करे।

Leave a Reply