राशिफल 2017 – Rashifal 2017

0

यदि आप अपनी क़िस्मत के छुपे राज़ जानने को उत्सुक हैं, तो पढ़ें राशिफल 2017 (Rashifal 2017)। यह राशिफल 2017 वैदिक ज्योतिष के प्राचीन सिद्धान्तों पर आधारित है। इसके द्वारा आपको अपनी अनेक समस्याओं की गुत्थी सुलझाने का मौक़ा मिलेगा। जानिए प्यार, व्यापार-क़ारोबार, स्वास्थ्य और संतान आदि के बारे में क्या कहते हैं आपके सितारे? साथ ही आज़मायें कुछ ख़ास उपाय, जिनमें छुपा है आपकी सभी परेशानियों का हल। आइए, देखते हैं कि 2017 में क्या कहते हैं आपके सितारे

मेष राशिफल 2017

वैदिक ज्योतिष के अनुसार मेष राशि का चिह्न

सितारे कहते हैं कि इस साल की शुरुआत में आपके पुरुषार्थ और उत्साह में बढ़ोत्तरी होगी। धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी और आप कुछ लंबी योजनाएँ भी बनायेंगे। हालाँकि आपको अपने ख़र्चों को नियंत्रित करने की ज़रूरत है। आपकी संतान को कुछ स्वास्थ्य संबंधी परेशानी रह सकती है, अतः सावधानी अपेक्षित है। किसी मित्र-सहयोगी की सहायता से आपके बिगड़े हुए कार्य बनेंगे और पिछले किये गए प्रयासों में सफलता प्राप्त होगी। जून के बाद आपको सफलता मिलने के आसार हैं। किसी निकट भाई-बन्धु के साथ वाद-विवाद से बचें। क्रोध को क़ाबू में रखना उत्तम रहेगा। संतान के किसी विशेष कार्य के बनने से आप अचानक कुछ धन भी ख़र्च कर सकते हैं। इस वर्ष आप कार्यक्षेत्र में अधिक व्यस्त रहेंगे। प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी व आय के साधनों में सुधार होने के योग साल के अंत से हैं। अगर आप व्यापारी हैं तो व्यवसाय में लाभ और उन्नति के मौक़े मिलेंगे, परन्तु धन का व्यय आप अपनी विलासिता पर कर सकते हैं। अतः सचेत रहें।

2017 के भविष्यफल के अनुसार इस वर्ष आप अपने परिश्रम से धन प्राप्त करेंगे। माता-पिता के सहयोग से भी परिस्थिति में परिवर्तन होगा। आप किसी नए कार्य की योजना बनायेंगे, जिससे सफलता मिल सकती है। इस वर्ष आपके तीर्थ यात्रा करने के भी योग हैं। पिछले रुके हुए कुछ काम बनने की भी संभावना है। बढ़ते पुरुषार्थ से आपका आत्मबल विकसित होगा। इस वर्ष आपको भाग्योन्नति के अवसर भी प्राप्त होंगे। प्रेम के मामले में संतुलन बनाकर चलें तो उत्तम रहेगा। अपने प्रिय को वक़्त दें व उनके साथ कहीं घूमने जाएँ । स्वास्थ्य के प्रति सतर्कता बरतना भी आवश्यक है।

  • उपाय – बड़े भाई के पैर छूकर आशीर्वाद लेना आपके लिए फ़ायदेमंद रहेगा।
  • शनि साढ़ेसाती / ढैया – मेष राशि पर शनि की ढैया 26 जनवरी 2017 तक ही रहेगी।
  • शनि ढैया का फल – पारिवारिक लोगों से विरोध, शत्रुओं की बढ़ोत्तरी, गृहक्लेश, रोगों से परेशानी, व्यर्थ ख़र्च और धन-हानि का भय।
  • सलाह – परिवार में बहस से बचें, स्वास्थ्य का ख़्याल रखें, फ़िज़ूलख़र्ची पर लगाम लगाएँ।
  • सकारात्मक पक्ष – आप साहसी, आत्मविश्वासी और ऊर्जावान हैं।
  • नकारात्मक पक्ष – क्रोध का त्याग करें तो बेहतर रहेगा।
  • शुभ अंक – आपके लिए इस वर्ष 9, 18, 27, 36, 45, 54, 63 और 72 शुभ अंक हैं।
  • शुभ रंग – आपके लिए लाल, नारंगी और पीला रंग शुभ हैं।
  • शुभ दिशा – साल 2017 में आपके लिए पूर्व दिशा शुभ है।
  • खाने-पीने की वस्तुएँ – केला, संतरा, मौसमी, सेब, लाल मलका, अरहर दाल और हल्दी का सेवन शुभ है।

मेष राशि का वार्षिक भविष्यफल जानने के लिए यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़े : मेष राशि : नौकरी और व्यवसाय, शिक्षा, पारिवारिक जीवन, प्रेम संबंध, स्वास्थ्य, आर्थिक स्थिति, उपाय
इस वेबसाइट में जो भी जानकारिया दी जा रही हैं, वो हमारे घरों में सदियों से अपनाये जाने वाले घरेल नुस्खे हैं जो हमारी दादी नानी या बड़े बुज़ुर्ग अक्सर ही इस्तेमाल किया करते थे, आज कल हम भाग दौड़ भरी ज़िंदगी में इन सब को भूल गए हैं और छोटी मोटी बीमारी के लिए बिना डॉक्टर की सलाह से तुरंत गोली खा कर अपने शरीर को खराब कर देते हैं। तो ये वेबसाइट बस उसी भूले बिसरे ज्ञान को आगे बढ़ाने के लक्षय से बनाई गयी है। आप कोई भी उपचार करने से पहले अपने डॉक्टर से या वैद से परामर्श ज़रूर कर ले। यहाँ पर हम दवाएं नहीं बता रहे, हम सिर्फ घरेलु नुस्खे बता रहे हैं। कई बार एक ही घरेलु नुस्खा दो व्यक्तियों के लिए अलग अलग परिणाम देता हैं। इसलिए अपनी प्रकृति को जानते हुए उसके बाद ही कोई प्रयोग करे। इसके लिए आप अपने वैद से या डॉक्टर से संपर्क ज़रूर करे।
Loading...

Leave a Reply