एक रूपए के इस टोटके से दूर होती है पैसे की तंगी

0

दुनिया में हर समस्या का कोई ना कोई समाधान है. हमारे ज्योतिष के अनुसार हर समस्या के उपाय को टोने टोटके कहा जाता है. एक छोटे से छोटी चीज आपकी समस्या को आसानी से सुलझा सकती है. ऐसी ही एक चीज है सुपारी. आपको बता दे कि हमारे देवी देवताओं को सुपारी बहुत पसंद है. सुपारी के इस्तमाल से चुटकियों में हर समस्या सुलझ जाती है. सुपारी को खरीदने के लिए आपको कोई ज्यादा खर्चा भी करने की जरुरत नहीं है. मात्र एक रूपए में आप बाजार से सुपारी खरीद सकते है और अपनी समस्या हल कर सकते है.

  • हम अक्सर पूजा में सुपारी का इस्तमाल करते है. पूजा में इस्तमाल करने के बाद वह सुपारी सिद्ध वस्तु मानी जाती है. इस सुपारी को गौरी-गणेश का रूप मानकर पूजाघर में रख दिया जाता है. तिजोरी में इस सुपारी को रखने से घर में लक्ष्मी का वास बना रहता है.
  • लक्ष्मी पूजन में सुपारी को इस्तमाल करने से पहले चावल, कुमकुम और लाल धागे के साथ लपेट दें. फिर पूजा होने के बाद इस सुपारी को अपनी तिजोरी में संभाल कर रख दें. ऐसा करने से घर में पैसों की तंगी कभी नहीं होगी.
  • गणेशजी की पूजा एक सुपारी और लोंग से करें. ऐसा करने से बहुत लम्बे समय से रुके हुए काम अपने आप पूर्ण हो जायेंगे.
  • घर से बहार जाने से पहले अपने पास सुपारी और लौंग रख ले. सफ़र के समय लौंग को मुंह में चूसते हुए श्री गणेशाय नमः का जाप करें. घर वापस आने के बाद उस सुपारी को अर्चा विग्रह पर फिर से रख दें. ऐसा करने से आपके सारे बिगड़ें काम खुद ही बन जायेंगे.
SHARE
इस वेबसाइट में जो भी जानकारिया दी जा रही हैं, वो हमारे घरों में सदियों से अपनाये जाने वाले घरेल नुस्खे हैं जो हमारी दादी नानी या बड़े बुज़ुर्ग अक्सर ही इस्तेमाल किया करते थे, आज कल हम भाग दौड़ भरी ज़िंदगी में इन सब को भूल गए हैं और छोटी मोटी बीमारी के लिए बिना डॉक्टर की सलाह से तुरंत गोली खा कर अपने शरीर को खराब कर देते हैं। तो ये वेबसाइट बस उसी भूले बिसरे ज्ञान को आगे बढ़ाने के लक्षय से बनाई गयी है। आप कोई भी उपचार करने से पहले अपने डॉक्टर से या वैद से परामर्श ज़रूर कर ले। यहाँ पर हम दवाएं नहीं बता रहे, हम सिर्फ घरेलु नुस्खे बता रहे हैं। कई बार एक ही घरेलु नुस्खा दो व्यक्तियों के लिए अलग अलग परिणाम देता हैं। इसलिए अपनी प्रकृति को जानते हुए उसके बाद ही कोई प्रयोग करे। इसके लिए आप अपने वैद से या डॉक्टर से संपर्क ज़रूर करे।
Loading...

Leave a Reply