सिर्फ 15 मिनट में कैसी भी दस्त हो गायब साथ में मोटापे की भी छुट्टी

0

लगभग हर आदमी साल छः महीने में एक बार तो लूज मोशन का शिकार हो ही जाता है तो अब ऐसे मौके पर आपको बिल्कुल भी घबड़ाने की जरूरत नहीं है और ना ही डॉक्टर के पास जाकर एक रूपए भी खर्च करने की जरूरत है।

क्योंकि जब भी आपको दस्त, लूज मोशन या अतिसार हो आप बस बार बार अपने दोनों हाथों की उँगलियों को मुट्ठी की तरह खोलने बंद करने लगिए और केवल बस यही काम करने भर से आप की दस्त में आपको पक्का आराम मिलने लगेगा। इससे हाथों और कंधों के सभी विकार दूर तथा शरीर की चर्बी गल कर बाहर निकलेगी जिससे मोटापा हो जायेगा छूमंतर।

असल में बार बार हाथ की उँगलियों को मुट्ठी की तरह खोलना बंद करना एक तरह की योग मुद्रा है जिसका वर्णन हठ योग में आता है ! यह एक एक्यूप्रेसर थेरेपी है।

SHARE
इस वेबसाइट में जो भी जानकारिया दी जा रही हैं, वो हमारे घरों में सदियों से अपनाये जाने वाले घरेल नुस्खे हैं जो हमारी दादी नानी या बड़े बुज़ुर्ग अक्सर ही इस्तेमाल किया करते थे, आज कल हम भाग दौड़ भरी ज़िंदगी में इन सब को भूल गए हैं और छोटी मोटी बीमारी के लिए बिना डॉक्टर की सलाह से तुरंत गोली खा कर अपने शरीर को खराब कर देते हैं। तो ये वेबसाइट बस उसी भूले बिसरे ज्ञान को आगे बढ़ाने के लक्षय से बनाई गयी है। आप कोई भी उपचार करने से पहले अपने डॉक्टर से या वैद से परामर्श ज़रूर कर ले। यहाँ पर हम दवाएं नहीं बता रहे, हम सिर्फ घरेलु नुस्खे बता रहे हैं। कई बार एक ही घरेलु नुस्खा दो व्यक्तियों के लिए अलग अलग परिणाम देता हैं। इसलिए अपनी प्रकृति को जानते हुए उसके बाद ही कोई प्रयोग करे। इसके लिए आप अपने वैद से या डॉक्टर से संपर्क ज़रूर करे।
Loading...

Leave a Reply