माइग्रेन का इलाज सेंधा नमक के प्रयोग से, वो भी सिर्फ 1 मिनट में

0

आज हम आपके लिए आयुर्वेद हीलिंग की तरफ से माइग्रेन के लिए एक रामबाण नुस्खा लेकर आये है। जो माइग्रेन की 1 मिनट में ही कर देगा छुट्टी और आप पायेंगे चेन की साँस माइग्रेन से यह नुस्खा जितना सरल आपको देखने में लग रहा है इसका रिजल्ट उतना ही असरदार है। और आपको शीघ्र ही मिल जाता है आइये जानते है इस साधारण से दिखने वाले नुस्खे को तैयार करने की विधि

इस रामबाण नुस्खे के लिए जरूरी सामग्री :-

  • सेंधा नमक
  • उबाल कर ठंडा किया हुआ पानी 5 मि.ली.

इस ओषधि को तेयार करने की विधि :-

सबसे पहले आप सेंधा नमक को पानी में घोल लीजिये अभी आप सीधा लेट जाइए। और अब किसी ड्रापर या रुई की सहायता से सिर में जिस साइड में दर्द हो रहा हो उसके उलटी दिशा के नथुने में यह घोल 1 से 2 मि.ली. डाल लीजिये इस प्रयोग को करते ही आपको कुछ ही समय में आराम मिल जायेगा। अगर आपको फिर भी आराम न मिले तो आप कुछ देर के बाद दोबारा इसे आजमा सकते है या प्रयोग कर सकते है।

सावधानी

आपको यह प्रयोग एक या दो बार ही करना है।अगर आप अधिक बार इस प्रयोग को करेंगे तो आपके गले में कांटे चुबने जेसी चुबन हो सकती है। अगर आपको इस प्रकार की समस्या आये तो आप थोडा सा देशी घी लेकर उसको गुनगुना करके उसको ऊँगली की सहायता से गले में लगा दीजिये जहा पर आपको चुबन महसूस हो रही है। तो आपको आराम मिल जायेगा।

SHARE
इस वेबसाइट में जो भी जानकारिया दी जा रही हैं, वो हमारे घरों में सदियों से अपनाये जाने वाले घरेल नुस्खे हैं जो हमारी दादी नानी या बड़े बुज़ुर्ग अक्सर ही इस्तेमाल किया करते थे, आज कल हम भाग दौड़ भरी ज़िंदगी में इन सब को भूल गए हैं और छोटी मोटी बीमारी के लिए बिना डॉक्टर की सलाह से तुरंत गोली खा कर अपने शरीर को खराब कर देते हैं। तो ये वेबसाइट बस उसी भूले बिसरे ज्ञान को आगे बढ़ाने के लक्षय से बनाई गयी है। आप कोई भी उपचार करने से पहले अपने डॉक्टर से या वैद से परामर्श ज़रूर कर ले। यहाँ पर हम दवाएं नहीं बता रहे, हम सिर्फ घरेलु नुस्खे बता रहे हैं। कई बार एक ही घरेलु नुस्खा दो व्यक्तियों के लिए अलग अलग परिणाम देता हैं। इसलिए अपनी प्रकृति को जानते हुए उसके बाद ही कोई प्रयोग करे। इसके लिए आप अपने वैद से या डॉक्टर से संपर्क ज़रूर करे।
Loading...

Leave a Reply