इन जगहों पर फिटकरी रखने से नही होगी पैसो की कमी

0

फिटकरी का उपयोग हम लोग बरसों से देखते आए है।फिटकरी के उपयोग और फिटकरी से घरेलू उपचार बहुत से होते है। जो रोजाना की जिंदगी में आपके बहुत काम आ सकते है।

1. किसी भी तरह का वास्तु दोष हो तो

अगर घर में किसी भी प्रकार का वास्तु दोष है तो उसे दूर करने के लिए 50 ग्राम फिटकरी का टुकड़ा लेकर उसे घर के हर कमरे में और अपने ऑफिस या काम करने के स्थान पर रखें! इससे वास्तु दोष से होने वाली परेशानियों में कमी आयेगी और सुख शांति के साथ धन में वृद्धि होगी!

2. व्यवसाय के लिए

दुकान, काम-धंधे, में बरकत और लाभ के लिए एक काले कपडे में फिटकरी बांधकर दरवाजे पर लटकाएं दुकान से धन लाभ मिलेगा और नकारात्मक उर्जा व बुरी शक्तिया भी नहीं आयेंगी, भाग्य चमक जायेगा!

3. डर व बूरे सपने दूर करे

सोने से पहले एक काले कपडे में फिटकरी बांधकर सिरहाने या तकिये के नीचे रखने से बुरे सपने नहीं आते और डर नहीं लगता है! और किसी अज्ञात भय से मुक्ति मिलती है जिंदगी में सुख शांति मिलेगी!

4. पानी से कष्ट निवारण के लिए

अगर परिवार में या घर में लड़ाई झगडे या गृह क्लेश की समस्या है तो रात्री में अपने चारपाई (पलंग) के नीचे एक लोटा पानी रख दें, और सुबह गुरुमंत्र या भगवान के नाम का उच्चारण करके उस जल को पीपल पर चढ़ाएं! इस प्रयोग से लड़ाई झगडे पारिवारिक कलह दूर होंगे और घर में शांति होगी और धन सम्पत्ति की वृद्धि होगी!

5. पोछा लगाकर दूर करें नकारात्मक उर्जा

यदि आपके घर में नकारात्मक उर्जा अधिक हो गई है तो रोज सुबह घर में पोछा लगते समय पानी में थोडा सा नमक और गौ-मूत्र और फिटकरी मिला का पोछा लगायें! ऐसा करने नकारात्मक ऊर्जा के साथ बिमारियां भी दूर होंगी!

6. नमक का कटोरा

अपने घर के बाथरूम में फिटकरी या नमक से भरा हुआ एक कटोरा रखें और हर महीने इस कटोरे के नमक को बदल दें, हवा में मौजूद नमी और घर की नकारात्मक उर्जा को भी अपने अन्दर सोख लेता है!

SHARE
इस वेबसाइट में जो भी जानकारिया दी जा रही हैं, वो हमारे घरों में सदियों से अपनाये जाने वाले घरेल नुस्खे हैं जो हमारी दादी नानी या बड़े बुज़ुर्ग अक्सर ही इस्तेमाल किया करते थे, आज कल हम भाग दौड़ भरी ज़िंदगी में इन सब को भूल गए हैं और छोटी मोटी बीमारी के लिए बिना डॉक्टर की सलाह से तुरंत गोली खा कर अपने शरीर को खराब कर देते हैं। तो ये वेबसाइट बस उसी भूले बिसरे ज्ञान को आगे बढ़ाने के लक्षय से बनाई गयी है। आप कोई भी उपचार करने से पहले अपने डॉक्टर से या वैद से परामर्श ज़रूर कर ले। यहाँ पर हम दवाएं नहीं बता रहे, हम सिर्फ घरेलु नुस्खे बता रहे हैं। कई बार एक ही घरेलु नुस्खा दो व्यक्तियों के लिए अलग अलग परिणाम देता हैं। इसलिए अपनी प्रकृति को जानते हुए उसके बाद ही कोई प्रयोग करे। इसके लिए आप अपने वैद से या डॉक्टर से संपर्क ज़रूर करे।

Leave a Reply