कन्या राशिफल 2017

0

कन्या राशि राशिफल 2017

बुध ग्रह के शासन के तहत कन्या राशि में पैदा होने वाले परिश्रमी और बुद्धजीवी होते हैं. 2017 राशिफल कन्या राशि के लिए अनुकूल होगा ख़ास तौर से वर्ष के मध्य भाग के आस-पास. साल की शुरूवात चहल-पहल और रफ़्तार से भरी होगी. साथ में रिश्तों से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण घटनाओं से भी निबटना होगा. अंत में सारी अड़चन से झूझने के बाद एक स्थिरता आपका इंतेज़ार करेगी जहाँ सिर्फ़ सकारात्मक परिवर्तन होंगें. अंततः आपको ध्यान करने का समय मिलेगा.

नौकरी और व्यवसाय

नौकरीपेशा जातक इस अवधि में अपने कौशल के बल पर तरक़्क़ी एवं वेतन वृद्धि प्राप्त करेंगें। कन्या का राशिफल इंगित कर रहा है कि वर्ष 2017 में आपको सफलता मिलने की प्रबल संभावनाएँ हैं। अपने सहकर्मियों के साथ आपके संबंध काफी अच्छे रहेंगे व आपका मनोबल बढ़ेगा। व्यवसाय करने वालों को अपनी व्यावसायिक प्रगति में अवरोधों का सामना करना पड़ सकता है। बिज़नेस में धीमी चाल से प्रगति होगी। आप काफी काम करेंगे किंतु आपको नतीजे अपेक्षा के अनुसार प्राप्त नहीं होंगे। लेकिन आप बिना चिंता के प्रयास करते रहें। आर्थिक स्तर पर आपको सावधान रहना चाहिए। शेयर बाजार एवं सट्टेबाज़ी आधारित गतिविधियों में किस्मत अजमाने का प्रयास न करें अन्यथा आपका धन लंबे समय के लिए फँस सकता है। जल्दबाजी में लिए गए निर्णय आपको मोटी आर्थिक हानि पहुँचा सकते हैं। तेजी से धन कमाने की लालसा में शॉर्टकट अपनाने से बचें। किसी भी बिज़नेस में सोच समझकर ही पार्टनरशिप करना हितकर होगा। वर्ष के मध्य भाग के बाद से हालात आपके पक्ष में होंगे। उससे पूर्व किसी भी कार्य में निवेश करना नुकसानदायक हो सकता है। कारोबार से जुड़े लोगों के विदेश यात्रा के भी योग बने हुए हैं।

शिक्षा

यह समय छात्र वर्ग के लिए कड़ी मेहनत करने का है। शिक्षा में आपकी धीमी गति से प्रगति होगी। किसी न किसी कारण आप लंबे समय तक पढ़ने में ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे। इस दौरान मानसिक व्याकुलता आपको परेशान करेगी। यदि आप कोई उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं तो किसी भी महत्वपूर्ण फैसले को लेते वक़्त सतर्कता बरतें। कई उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्रों को महत्वपूर्ण निर्णय लेने में अवरोधों का सामना करना पड़ सकता है। कन्या राशिफल 2017 के अनुसार शनि ढैया के कारण स्वास्थ्य ख़राब हो सकता है एवं पढ़ने लिखने में मन नहीं लगेगा। सरकारी विभागों व प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र धीमी गति से आगे बढ़ेंगे।

पारिवारिक जीवन

वैवाहिक जीवन के लिए यह समय थोड़ा तनावपूर्ण रह सकता है। आपको अपने व्यवहार पर विशेष ध्यान देने की जरुरत है, वरना संबंधों में कुछ कड़वाहट आने की संभावना है। पिता या किसी बड़े-बुजुर्ग का स्वास्थ्य आपकी चिंता का प्रमुख कारण बन सकता है। किसी क़रीबी व्यक्ति के साथ आपकी उग्र बोलचाल हो सकती है। आपका मन अपने विचारों को लेकर कुछ दुविधा जनक रह सकता है। सामाजिक स्तर पर भी आपको सतर्क रहना होगा कुछ अपमान जनक परिस्थितियाँ पैदा हो सकती हैं। घर की शोभा बढ़ाने के लिए कुछ सुंदर वस्तुओं की ख़रीददारी संभव है। लेकिन कन्या के 2017 के राशिफल के अनुसार ज्यादा फ़िज़ूलखर्ची से बचें तो बेहतर होगा। इस समय आप धार्मिक कार्यक्रमों, पूजा-पाठ, समाज कल्याण के कार्यों में हिस्सा लेंगे व धार्मिक रुझान बढ़ेगा। आपके साथ विश्वासघात हो सकता है यानी आप जिन लोगों के भरोसे बैठे होंगे, वे आपका साथ नहीं देंगे।

प्रेम संबंध

आप अपनी मर्ज़ी से जीवन जियेंगे व रिश्तों में पहले के मुकाबले कम रूचि लेंगे। कुछ लोगों के प्रेम में अचानक इज़ाफा हो सकता है। वर्ष 2017 के कन्या भविष्यकथन के मुताबिक़ आपको थोड़ा सावधान रहने की भी जरुरत है। भावना से अधिक तर्क को महत्व न दें। किसी के सामने प्रेम प्रस्ताव रखने में जल्दबाजी न करें। अपने पार्टनर पर शक करना छोड़ें। प्रेमी को समय न दे पाने के कारण रिश्तों में कुछ तनाव आ सकता है। आप दोनों एक दूसरे के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने का निर्णय लीजिए। परस्पर दोषारोपण के बदले मिलकर परिस्थितियों का सामना कीजिए।

स्वास्थ्य

स्वास्थ्य के मामलें में यह समय अधिक आनंद देने वाला नहीं है। आपको मौसमी बीमारियाँ अपनी चपेट में ले सकती हैं। किसी लंबी चली आ रही बीमारी का सरलता से निदान नहीं होगा। जिसके कारण आपको उपचार कराने में दिक़्क़तों का सामना करना पड़ सकता है। आकस्मिक चोट लगने की संभावनाएं भी बनी हुई हैं। अनिद्रा की शिकायत आपको परेशान कर सकती है। कन्या के लिए 2017 का राशिफल आपको क्रोध पर नियन्त्रण रखने की हिदायत देता है वरना आपका मानसिक तनाव बढ़ सकता है। वाहन चलते समय व मशीनरी से काम करते हुए सतर्कता बरतें। तरोताज़ा रहने के लिए सैर-सपाटे पर जाएँ। अगर योग व ध्यान से जुड़े तो एक नई शक्ति का संचार महसूस करेंगे।

आर्थिक स्थिति

आर्थिक मोर्चे पर आपको विशेष सावधानी रखनी होगी क्योंकि आमदनी की तुलना में ख़र्च अधिक रहेगा। वैसे आमदनी का स्रोत बना रहेगा और आपकी रोजमर्रा की आमदनी में कोई रूकावट नहीं आएगी। लेकिन यदि कन्या भविष्यफल 2017 की मानें तो मगर धन बहुत धीमी गति से आपकी तरफ आएगा। अगर किसी को धन उधार दिया है तो फिलहाल उसके वापिस मिलने की संभावना कम है। आप आकस्मिक धन लाभ की उम्मीद न रखें। महँगी एवं सुख सुविधाओं की चीजें ख़रीदने के लिए आप लालायित रहेंगे। परंतु धन का बेकार अपव्यय न करें अन्यथा आर्थिक तंगी का सामना भी करना पड़ सकता है।

उपाय

  1. गणेश जी के मंदिर में बुधवार को लड्डू चढ़ाएँ।
  2. विष्णु सहस्त्रनाम, विष्णु चालीसा व आरती रोजाना पढ़ें।
  3. गाय को नियमित हरा चारा खिलाएँ।
  4. गरीब बच्चों में पुस्तकें व शिक्षा सामग्री बाँटें।
  5. तुलसी की वृक्ष की पूजा करें।
इस वेबसाइट में जो भी जानकारिया दी जा रही हैं, वो हमारे घरों में सदियों से अपनाये जाने वाले घरेल नुस्खे हैं जो हमारी दादी नानी या बड़े बुज़ुर्ग अक्सर ही इस्तेमाल किया करते थे, आज कल हम भाग दौड़ भरी ज़िंदगी में इन सब को भूल गए हैं और छोटी मोटी बीमारी के लिए बिना डॉक्टर की सलाह से तुरंत गोली खा कर अपने शरीर को खराब कर देते हैं। तो ये वेबसाइट बस उसी भूले बिसरे ज्ञान को आगे बढ़ाने के लक्षय से बनाई गयी है। आप कोई भी उपचार करने से पहले अपने डॉक्टर से या वैद से परामर्श ज़रूर कर ले। यहाँ पर हम दवाएं नहीं बता रहे, हम सिर्फ घरेलु नुस्खे बता रहे हैं। कई बार एक ही घरेलु नुस्खा दो व्यक्तियों के लिए अलग अलग परिणाम देता हैं। इसलिए अपनी प्रकृति को जानते हुए उसके बाद ही कोई प्रयोग करे। इसके लिए आप अपने वैद से या डॉक्टर से संपर्क ज़रूर करे।
Loading...

Leave a Reply