सीने(छाती) और पीठ के अनचाहे बालों को हटाने के घरेलू उपाय

0

एक समय था जब मूछों और शरीर पर बाल पुरुषों को बहुत पसंद हुआ करते थे। लेकिन अब महिलाओं की तरह पुरुष भी अपने शरीर पर बालों को नहीं चाहते है। लेकिन ऐसा होता नहीं है। इसलिए पुरुष स्‍वयं को कूल दिखाने के चक्‍कर में अपनी चेस्‍ट और पीठ के बालों को शेव करवाते हैं। यहां तक कि महिलाओं को भी सीने पर बालों वाले पुरुष पसंद नहीं। यह बात स्लोवाकिया की त्रनाव यूनिवर्सिटी में हुए एक अध्‍ययन से साबित हो गई है। शोध में अध्ययनकर्ताओं ने महिलाओं से पूछा कि उन्हें बालयुक्त सीने वाले पुरुष आकर्षक लगते हैं या ऐसे पुरुष जिनके सीने पर बाल नहीं होते हैं। अध्ययन की टीम ने पाया कि केवल 20 प्रतिशत महिलाएं ही रोमयुक्त सीने वाले पुरुषों को पसंद करती हैं, जबकि 80 प्रतिशत महिलाएं रोमरहित सीने वाले पुरुषों को ज्यादा पसंद करती हैं। छाती और पीठ पर अत्यधिक बाल, समय के एक बिंदु के बाद काफी गंदे लगने लगते है। यहां पर सीने और पीठ के बालों के विकास का प्रबंधन करने और उन्‍हें साफ करने के कुछ सुझाव दिए गए हैं।- how to remove back hair naturally - सीने(छाती) और पीठ के अनचाहे बालों को हटाने के घरेलू उपाय

क्या अंतर है पुरषों और महिलाओं के बालो में 

पुरुषों के बाल महिलाओं के बालों से काफी हार्ड होते हैं, जो कि आसानी से नहीं निकलते हैं, वैसे तो शरीर के बालो को हटाने बहुत से तरीके है, पर कोई भी तरीका अपनाने से पहले उसके बारे में समझ ले| आज हम आपके लिए कुछ उपचार लेकर आए हैं, जिनकी मदद से आप क्लीन चेस्ट करके लड़कियों को अपना दीवाना बना सकते हैं।

अगले पेज पर पढ़िए….छाती के बालो को हटाने के घरेलू उपाय

इस वेबसाइट में जो भी जानकारिया दी जा रही हैं, वो हमारे घरों में सदियों से अपनाये जाने वाले घरेल नुस्खे हैं जो हमारी दादी नानी या बड़े बुज़ुर्ग अक्सर ही इस्तेमाल किया करते थे, आज कल हम भाग दौड़ भरी ज़िंदगी में इन सब को भूल गए हैं और छोटी मोटी बीमारी के लिए बिना डॉक्टर की सलाह से तुरंत गोली खा कर अपने शरीर को खराब कर देते हैं। तो ये वेबसाइट बस उसी भूले बिसरे ज्ञान को आगे बढ़ाने के लक्षय से बनाई गयी है। आप कोई भी उपचार करने से पहले अपने डॉक्टर से या वैद से परामर्श ज़रूर कर ले। यहाँ पर हम दवाएं नहीं बता रहे, हम सिर्फ घरेलु नुस्खे बता रहे हैं। कई बार एक ही घरेलु नुस्खा दो व्यक्तियों के लिए अलग अलग परिणाम देता हैं। इसलिए अपनी प्रकृति को जानते हुए उसके बाद ही कोई प्रयोग करे। इसके लिए आप अपने वैद से या डॉक्टर से संपर्क ज़रूर करे।
Loading...

Leave a Reply