हृदय रोग, कोलेस्ट्रॉल, ब्लड प्रेशर, मोटापा और पेट के सभी रोगों का काल है ये प्रयोग

0

ये प्रयोग लाखों मरीजों के कोलेस्ट्रॉल, हृदय रोगों, ब्लड प्रेशर, ब्लॉकेज, क्लोटिंग, यूरिक एसिड और मोटापे से परेशान लोगों को कुछ ही समय में ज़बरदस्त असर दिखाता है, हमेशा स्वस्थ रहने के लिए ये प्रयोग ज़रूर करें.home-remedy-for-heartacidityblood-pressurefat-etc

आइये जाने ये बनाने की विधि

आवश्यक सामग्री.

  1. लौकी 500 ग्राम
  2. पुदीना के पत्ते – 7
  3. तुलसी के पत्ते – 7
  4. चुटकी भर सेंधा नमक स्वाद के लिए.

इन सभी चीजों को लेकर सबका जूस निकाल लीजिये, और ऊपर से सेंधा नमक मिला लीजिये, ये सुबह खाली पेट नित्य शौच जाने के बाद में पीजिये, 3 महीने तक इसका नियमित सेवन हृदय की सभी ब्लॉकेज खोल देता है, ब्लड प्रेशर को सामान्य कर देता है, कोलेस्ट्रॉल सही कर देता है, यूरिक एसिड सही कर देता है, पेट के सभी रोग इस से सही होते हैं, और एसिडिटी के लिए बहुत ही कारगर है ये जूस.

मोटापे से परेशान लोगों के लिए लौकी का जूस बहुत उपयोगी है. इसका नित्य सेवन करने से मोटापे में बहुत लाभ होता है…

SHARE
इस वेबसाइट में जो भी जानकारिया दी जा रही हैं, वो हमारे घरों में सदियों से अपनाये जाने वाले घरेल नुस्खे हैं जो हमारी दादी नानी या बड़े बुज़ुर्ग अक्सर ही इस्तेमाल किया करते थे, आज कल हम भाग दौड़ भरी ज़िंदगी में इन सब को भूल गए हैं और छोटी मोटी बीमारी के लिए बिना डॉक्टर की सलाह से तुरंत गोली खा कर अपने शरीर को खराब कर देते हैं। तो ये वेबसाइट बस उसी भूले बिसरे ज्ञान को आगे बढ़ाने के लक्षय से बनाई गयी है। आप कोई भी उपचार करने से पहले अपने डॉक्टर से या वैद से परामर्श ज़रूर कर ले। यहाँ पर हम दवाएं नहीं बता रहे, हम सिर्फ घरेलु नुस्खे बता रहे हैं। कई बार एक ही घरेलु नुस्खा दो व्यक्तियों के लिए अलग अलग परिणाम देता हैं। इसलिए अपनी प्रकृति को जानते हुए उसके बाद ही कोई प्रयोग करे। इसके लिए आप अपने वैद से या डॉक्टर से संपर्क ज़रूर करे।

Leave a Reply