इस उपाय को सप्ताह में 2 बार करने के बाद आपका एक भी बाल नहीं टूटेगा

0

आजकल कम उम्र में ही बाल गिरना शुरू हो जाता है. कई महिलाएं अपने टीनएज में ही हर रोज 10-150 बाल खो देती हैं। अगर आपके लंबे बाल हैं तो 50 -100 बाल गिरना सामान्य माना जाता है, लेकिन अगर यह उससे अधिक है तो यह समस्या है।

सामग्री

  • 15-20 अमरूद के पत्ते
  • 20 ML अरंडी का तेल
  • 30 ML नारियल का तेल
  • 1 Liter पानी

विधि

नारियल के तेल और अरंडी के तेल एक साथ मिला लें और अपने सिर पर इस मिक्सचर को लगाएं। धीरे धीरे 5 मिनट के लिए मालिश करें और 30 मिनट के लिए इसे लगा हुआ छोड़ दें। इस बीच, पानी में अमरूद के पत्तों को डालकर उबाल लें। इसे 10 मिनट के लिए उबलने दें और फिर पानी ठंडा होने तक इंतज़ार करें।

अब इस पानी के साथ अपने बालों को धो लें। एक बार जब आपके बाल पूरी तरह से इसेमें भीग जाएँ, तब एक शॉवर कैप लगा लें और 30 मिनट के लिए आराम करें। इस के बाद सामान्य पानी से अपने बालों को साफ कर लें।

SHARE
इस वेबसाइट में जो भी जानकारिया दी जा रही हैं, वो हमारे घरों में सदियों से अपनाये जाने वाले घरेल नुस्खे हैं जो हमारी दादी नानी या बड़े बुज़ुर्ग अक्सर ही इस्तेमाल किया करते थे, आज कल हम भाग दौड़ भरी ज़िंदगी में इन सब को भूल गए हैं और छोटी मोटी बीमारी के लिए बिना डॉक्टर की सलाह से तुरंत गोली खा कर अपने शरीर को खराब कर देते हैं। तो ये वेबसाइट बस उसी भूले बिसरे ज्ञान को आगे बढ़ाने के लक्षय से बनाई गयी है। आप कोई भी उपचार करने से पहले अपने डॉक्टर से या वैद से परामर्श ज़रूर कर ले। यहाँ पर हम दवाएं नहीं बता रहे, हम सिर्फ घरेलु नुस्खे बता रहे हैं। कई बार एक ही घरेलु नुस्खा दो व्यक्तियों के लिए अलग अलग परिणाम देता हैं। इसलिए अपनी प्रकृति को जानते हुए उसके बाद ही कोई प्रयोग करे। इसके लिए आप अपने वैद से या डॉक्टर से संपर्क ज़रूर करे।
Loading...

Leave a Reply