अगर दीवाली की रात घर में दिखाई दे ये 4 संकेत तो समझ लीजिए आप पर है बरसने वाली है माता लक्ष्मी की कृपा

0

जब भी दिवाली आने वाली होती है तो लोग अपने घरों में साफ सफाई करके घर के सभी चीजो को साफ करते हैं क्योंकि सबका एक ही विशेष मकसद होता है कि दिवाली वाले दिन उनका घर सुंदर स्वच्छ देखे क्या आपने कभी सोचा है कि हम दिवाली की सफाई क्यों करते हैं केवल इसलिए कि हमारा घर सुंदर हो साहब दिखे नहीं इसका एक कारण और भी है तो आइए जानते हैं कि कौन सा है वह कारण जिसकी वजह से आप अपने घर की साफ सफाई करते हैं और अपने घर को सुंदर और स्वच्छ बनाते हैं।

शास्त्रों में बताया गया है कि दिवाली वाले दिन हम लक्ष्मी पूजन करते हैं और इसी दिन घर में माता लक्ष्मी का प्रवेश होता है कहा जाता है कि जिस घर की सबसे ज्यादा साफ सफाई होती है माता लक्ष्मी उसी घर में ज्यादा दिनों तक प्रवेश करती है। बस इसी बात को मानकर लोग दिवाली के लिए घर में साफ सफाई करना शुरु कर देते हैं और अपने घर को सुंदर और साफ सुथरा बनाते हैं।

हम साफ-सफाई तो घर के कर लेते हैं और दिवाली वाले दिन लक्ष्मी पूजन भी कर लेते हैं परंतु क्या हमें पता चल जाता है कि माता लक्ष्मी ने अपने घर में प्रवेश किया भी है या नहीं शायद हां क्योंकि हिंदू धर्म में कुछ ऐसे संकेत तो का विवरण दिया गया है जिनसे हमें पता चल सकता है कि माता लक्ष्मी हमारे घर में प्रवेश कर चुकी है तो आइए जानते हैं कि कौन से हैं वह संकेत जो अगर आपको दीवाली पर मिले तो समझ जाइए कि माता लक्ष्मी ने आपके घर में प्रवेश कर लिया है।

1. कहा जाता है कि उल्लू माता लक्ष्मी का वाहन होता है अगर दीवाली की रात माता लक्ष्मी का यह वाहन अगर आपको दिख जाए तो समझ लीजिए कि माता लक्ष्मी का प्रवेश आपके घर में हो चुका है। और आने वाले दिनों में आपकी किस्मत बदलने वाली है लेकिन उल्लू का दिखना मात्र एक संयोग होना चाहिए तभी यह संकेत सत्य साबित होता है।

2. अगर दीवाली की रात में कहीं पर भी आपको चूहा देखने को मिल जाए तो समझ जाएं कि यह चूहा माता लक्ष्मी के रुप में आपके घर में आकर आपको सौभाग्य प्रदान कर रहा है।

3. अगर दीवाली की रात आपको छछूंदर दिख जाए तो यह संकेत देता है कि आपका बहुत जल्द भाग्य उदय होने वाला है और आपकी धर्म से जुड़ी हर समस्या से आपको छुटकारा मिलने वाला है।

4. वैसे तो छिपकली हमें हर दिन अपने घरों की दीवारों पर दिखाई देती है परंतु दिवाली की रात अगर आपको छिपकली दिखाई दे तो यह एक शुभ संकेत माना जाता है क्योंकि यह माता लक्ष्मी का आगमन आपके घर में हुआ है यह दर्शाता है।

तो मेरे प्यारे दोस्तों की आप दुआ करें आप की दीवाली वाली रात आपको संयोग से इन जिलों में से कोई एक जीव दिख जाए। क्योंकि अगर आप इन चीजों को जानबूझकर देखेंगे तो आपको इनका कुछ भी लाभ नहीं होगा यह मात्र एक संयोग ही होना चाहिए।

SHARE
इस वेबसाइट में जो भी जानकारिया दी जा रही हैं, वो हमारे घरों में सदियों से अपनाये जाने वाले घरेल नुस्खे हैं जो हमारी दादी नानी या बड़े बुज़ुर्ग अक्सर ही इस्तेमाल किया करते थे, आज कल हम भाग दौड़ भरी ज़िंदगी में इन सब को भूल गए हैं और छोटी मोटी बीमारी के लिए बिना डॉक्टर की सलाह से तुरंत गोली खा कर अपने शरीर को खराब कर देते हैं। तो ये वेबसाइट बस उसी भूले बिसरे ज्ञान को आगे बढ़ाने के लक्षय से बनाई गयी है। आप कोई भी उपचार करने से पहले अपने डॉक्टर से या वैद से परामर्श ज़रूर कर ले। यहाँ पर हम दवाएं नहीं बता रहे, हम सिर्फ घरेलु नुस्खे बता रहे हैं। कई बार एक ही घरेलु नुस्खा दो व्यक्तियों के लिए अलग अलग परिणाम देता हैं। इसलिए अपनी प्रकृति को जानते हुए उसके बाद ही कोई प्रयोग करे। इसके लिए आप अपने वैद से या डॉक्टर से संपर्क ज़रूर करे।
Loading...

Leave a Reply