सिर्फ 30 दिन में डायबिटीज(मधुमेह) को जड़ से मिटा देगा ये रामबाण उपाय

0

मधुमेह की घर बैठे जाँच करने का सरल उपाय जो की सभी को पता होगा। दोस्तों सुबह उठाने के बाद आप को घर के आँगन में एक कोने में जहा आप को कोई देख न सके और ऐसे स्थान पर लघुशंका करनी है। लघुशंका करने के बाद पानी न डाले और घर में आकर अपना काम करे। 2-3 घंटे बाद अगर पेशाब किये स्थान पर चीटिया दिख जाये तो समझ  जाये आप को शुगर है। और वह चीटिया ना दिखे तो समझ जाये आप को शुगर नहीं है। how-to-cure-diabetes-naturally-at-home

डायबिटीज(मधुमेह) के लिए रामबाण घरेलु उपाय

  1. 3 ग्राम बबुल के शुद्ध गोंद का चूर्ण दूध के साथ खाने से बहोत लाभ मिलता है।
  2. बेल के जड़ो को कूटकर चूर्ण बना लीजिये और छानकर रख दीजिये। 1 चम्मच चूर्ण लेकर उसमे आधा चम्मच बेल के पत्तो का रस मिलाकर सुबह खाली पेट और शाम को खाली पेट खानी है। (5 दिन)
  3. अमलतास के थोड़े से गुदे को लेकर गरम करे और उसकी मटर के दाने इतनी गोलिया बनाये। 2 गोली सुबह और 2 गोली शाम को खाली पेट लेने से शुगर में आराम होगा।
  4. 2  लहसुन की पुत्तियों का रस बेल के पत्तो के रस के साथ सुबह के समय सेवन करने से आराम होता है।
  5. 6 ग्राम पाषाणभेद, 40 मिली हरी ताज़ी गिलोय का रस और 6 ग्राम असली शहद के साथ 1 माह तक सेवन करने से शुगर की बीमारी जड़ से मिट जाती है। यह बहुत अनुभवी नुस्खा है जो कई मरीजो पर आजमाया गया तथा सही साबित हुआ। आप भी आजमाकर देखे। परमात्मा ने चाहा तो आपको जरूर लाभ होगा।
SHARE
इस वेबसाइट में जो भी जानकारिया दी जा रही हैं, वो हमारे घरों में सदियों से अपनाये जाने वाले घरेल नुस्खे हैं जो हमारी दादी नानी या बड़े बुज़ुर्ग अक्सर ही इस्तेमाल किया करते थे, आज कल हम भाग दौड़ भरी ज़िंदगी में इन सब को भूल गए हैं और छोटी मोटी बीमारी के लिए बिना डॉक्टर की सलाह से तुरंत गोली खा कर अपने शरीर को खराब कर देते हैं। तो ये वेबसाइट बस उसी भूले बिसरे ज्ञान को आगे बढ़ाने के लक्षय से बनाई गयी है। आप कोई भी उपचार करने से पहले अपने डॉक्टर से या वैद से परामर्श ज़रूर कर ले। यहाँ पर हम दवाएं नहीं बता रहे, हम सिर्फ घरेलु नुस्खे बता रहे हैं। कई बार एक ही घरेलु नुस्खा दो व्यक्तियों के लिए अलग अलग परिणाम देता हैं। इसलिए अपनी प्रकृति को जानते हुए उसके बाद ही कोई प्रयोग करे। इसके लिए आप अपने वैद से या डॉक्टर से संपर्क ज़रूर करे।

Leave a Reply