धनवान बनना चाहते है तो गुरुवार को जरूर करें ये 5 काम

0
blank

ज्योतिषशास्त्र में धन का कारक ग्रह गुरू को बताया गया है। गुरू के शुभ प्रभाव से व्यक्ति को धर्म, धन, ज्ञान और मान-सम्मान की प्राप्ति होती है। वैवाहिक जीवन के सुख के लिए भी गुरू को जिम्मेदार माना गया है। इसलिए गुरू की कृपा जरूरी है।

ऐसे में हर व्यक्ति को चाहिए कि वह गुरु को अनुकूल बनाए रखे। गुरुवार जो कि गुरू ग्रह का दिन माना गया है उस दिन 5 कम जरूर करें जिससे गुरू ग्रह की सकारात्मक उर्जा आपको प्राप्त हो जिससे आप गुरु से संबंधित सभी प्रकार के शुभ फल प्राप्त कर सकें।

  1. गुरुवार के दिन पीले रंग का वस्त्र धारण करें।
  2. गुरुवार को हल्दी या केसर का तिलक लगान चाहिए।
  3. ज्योतिषशास्त्र में बताया गया है कि गुरुवार के दिन घी का दीप जलाकर भगवान विष्णु की पूजा करें और केला, चना, गुड़, बेसन के लड्डू और शक्कर का भोग लगाएं। पूजा के बाद प्रसाद लोगों में बांट दें।
  4. गुरुवार के दिन केले के पेड़ की पूजा करें और विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें।
  5. गुरुवार के दिन को खाली दिन माना गया है। ज्योतिषशास्त्र में कहा गया है कि कोई भी नया काम गुरुवार के दिन नहीं करना चाहिए, खास तौर पर जिन कार्यों से धन लाभ होने वाला हो। धर्म-कर्म एवं अध्यात्म से संबंधित कार्य एवं सोने की खरीदारी के लिए गुरुवार का दिन चुना जा सकता है।
इस वेबसाइट में जो भी जानकारिया दी जा रही हैं, वो हमारे घरों में सदियों से अपनाये जाने वाले घरेल नुस्खे हैं जो हमारी दादी नानी या बड़े बुज़ुर्ग अक्सर ही इस्तेमाल किया करते थे, आज कल हम भाग दौड़ भरी ज़िंदगी में इन सब को भूल गए हैं और छोटी मोटी बीमारी के लिए बिना डॉक्टर की सलाह से तुरंत गोली खा कर अपने शरीर को खराब कर देते हैं। तो ये वेबसाइट बस उसी भूले बिसरे ज्ञान को आगे बढ़ाने के लक्षय से बनाई गयी है। आप कोई भी उपचार करने से पहले अपने डॉक्टर से या वैद से परामर्श ज़रूर कर ले। यहाँ पर हम दवाएं नहीं बता रहे, हम सिर्फ घरेलु नुस्खे बता रहे हैं। कई बार एक ही घरेलु नुस्खा दो व्यक्तियों के लिए अलग अलग परिणाम देता हैं। इसलिए अपनी प्रकृति को जानते हुए उसके बाद ही कोई प्रयोग करे। इसके लिए आप अपने वैद से या डॉक्टर से संपर्क ज़रूर करे।

Leave a Reply