ये चूर्ण बुढ़ापा रखेगा दूर, सिर्फ 20 रूपए में बना सकते हैं अपने घर पर !

0

हमारे बुजुर्गों का मानना होता है कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता है। ऐसे में हर एक व्यक्ति अपने शरीर को हमेशा स्वस्थ रखने की हर संभव कोशिश किया करता हैं।

इसलिए तो कहा गया है कि अगर व्‍यक्ति का शरीर पूर्ण रुप से स्वस्थ रहेगा तो वो औरों के मुकाबले ज्यादा खुश और धनी रह सकता है लेकिन वहीं अगर व्‍यक्ति के शरीर थोड़ा भी समस्‍या रहेगी तो ऐसे में आपको अस्वस्थ शरीर की वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। हमारी सेहत का सबसे बड़ा शत्रु चिंता होती है जो कि अच्छे भले इंसान को बूढ़ा बना देती है।

आपको बता दें कि यदि आप समय से पहले बूढ़े नहीं होना चाहते हैं तो आप सबसे पहले ध्यान रखे कि घर की चिंता करना छोड़ दीजिए, बाहर धूमे फिरे, दोस्तों के साथ टाइम बिताए, अच्छा खाना खाए, बरपूर नींद ले। लेकिन इस बात को भी झूठलाया नहीं जा सकता है कि आजकल काम और पैसे कमाने के चक्‍कर में लोग अपने शरीर को भी भूल जाते हैं जी हां यही वजह है कि आए दिन उन्‍हें कई सारी समस्‍याओं का सामना करना पड़ता है।

कई बार तो ऐसा भी होता है कि उनकी ये लापरवाही से उनके जानपर बन अाती है। जी हां और वो कब जिंदगी और मौत के मुंह में पहुंच जाते हैं उन्‍हे खुद भी इस बात का पता नहीं चल पाता है। इसलिए आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिसे अपनाने के बाद आप खुद को पहले से ज्‍यादाा स्वस्थ महसूस करेंगे।

जी हां सबसे पहले तो आपको ये बता दें कि अगर आप हमेशा स्वस्थ और मजबूत रहना चाहते हैं तो इसे बड़े ही ध्‍यान से पढि़येगा क्‍योंकि आज हम आपको एक ऐसे चूर्ण के बारे में बताने वाले हैं जिसका सेवन करने से व्यक्ति स्वस्थ रहने के साथ-साथ हमेशा जवान भी रहता है।

आयुर्वेद हीलिंग एप्प के माध्यम से पाइए आयुर्वेद से जुड़ी सम्पूर्ण जानकारी, विभिन्न आयुर्वेदिक व घरेलू नुस्ख़े, योगासनों की जानकारी। आज ही एप्प इंस्टॉल करें और पाएं स्वस्थ और सुखी जीवन। सबसे अच्छी बात ये है कि ऑफलाइन मोड का भी फीचर है मतलब एक बार अपने ये एप्प इनस्टॉल कर ली तो अगर आपका नेट पैक खत्म 🤣 भी हो जाता है तो भी आप हमारे घरेलू नुस्खे देख सकते है तो फिर देर किस बात की आज ही इनस्टॉल करे । नीचे दिए गए लाल रंग के लिंक में क्लिक करे और हमारी एप्प डाउनलोड करे
http://bit.ly/ayurvedhealing

इसके लिए आपको कुछ सामग्री की आवश्यकता होगी तो आपको सबसे पहले इसके लिए सौ ग्राम आँवला, काला तिल और भृंगराज की जरूरत पड़ेगी।

इसके साथ ही साथ आप को उस चूर्ण को बनाने के लिए 400 ग्राम पिसी हुई मिश्री और सौ ग्राम गाय के घी के साथ 300 ग्राम शहद की भी जरूरत होगी। इसके बाद इन सभी चीजों को इकट्ठा कर लेना होगा और फिर आप सभी चूर्ण को एक साथ मिलाकर एक मिश्रण तैयार कर लें। मिश्रण तैयार करने के बाद अंत में तैयार किए गए उस मिश्रण में गाय के घी और शहद के साथ साथ मिश्री को मिला लें।

वहीं इसके बाद सारी चीजों को मिलाने के बाद जब आपका चूर्ण पूरी तरह से तैयार हो जाए तो आप उसे किसी बर्तन में रख दें। इसके बाद इसका सेवन प्रतिदिन करें।
प्रतिदिन खाली पेट एक चम्मच इस चूर्ण का सेवन करने से आपको इसका फायदा कुछ दिनों में ही दिखने लगेगा। इतना ही नहीं इसके सेवन करने से आपके शरीर में नई ऊर्जा का संचार होगा। इसके साथ ही साथ आप पहले से ज्यादा जवान महसूस भी करेंगे।

दुनिया के सबसे ताकतवर लोग क्या खाते है ? जानने के लिए पूरी वीडियो देखे और अगर आपको हमारी जानकारी फायदेमंद लगे तो हमारा Youtube Channel Subscribe कीजिये..और घंटी बजाना ना भूलियेगा ताकि आपको मिल सके हमारे नए वीडियो सबसे पहले…

इस वेबसाइट में जो भी जानकारिया दी जा रही हैं, वो हमारे घरों में सदियों से अपनाये जाने वाले घरेल नुस्खे हैं जो हमारी दादी नानी या बड़े बुज़ुर्ग अक्सर ही इस्तेमाल किया करते थे, आज कल हम भाग दौड़ भरी ज़िंदगी में इन सब को भूल गए हैं और छोटी मोटी बीमारी के लिए बिना डॉक्टर की सलाह से तुरंत गोली खा कर अपने शरीर को खराब कर देते हैं। तो ये वेबसाइट बस उसी भूले बिसरे ज्ञान को आगे बढ़ाने के लक्षय से बनाई गयी है। आप कोई भी उपचार करने से पहले अपने डॉक्टर से या वैद से परामर्श ज़रूर कर ले। यहाँ पर हम दवाएं नहीं बता रहे, हम सिर्फ घरेलु नुस्खे बता रहे हैं। कई बार एक ही घरेलु नुस्खा दो व्यक्तियों के लिए अलग अलग परिणाम देता हैं। इसलिए अपनी प्रकृति को जानते हुए उसके बाद ही कोई प्रयोग करे। इसके लिए आप अपने वैद से या डॉक्टर से संपर्क ज़रूर करे।
Loading...

Leave a Reply