7 दिनों में ब्लड प्रेशर हो सकता हैं सही,जानिए कैसे

0

अगर आप ब्लड प्रेशर के मरीज हैं तो ये जानकारी आपके लिए रामबाण से कम नहीं। आधुनिक चिकित्सा विज्ञान में अगर एक बार ब्लड प्रेशर (रक्तचाप) की बीमारी लग जाए तो उम्र भर ये पीछा नहीं छोड़ती। आइये जाने ये नुस्खा जो रक्तचाप नियंत्रण करने के लिए रामबाण हैं। अनेक लोग इस प्रयोग से स्थायी फायदा उठा चुके हैं। अगर एक सप्ताह में आराम ना आये तो इसको थोड़ा लम्बा चला सकते हैं। मगर आराम आपको स्थायी आएगा।

bp-home-remedy

प्रयोग के लिए ज़रूरी चीजे।

अर्जुनछाल, गोरखमुंडी, और मुलैठी

बनाने और सेवन विधि।

अर्जुनछाल, गोरखमुंडी, और मुलैठी तीनों चीजें अलग अलग मात्रा 50-50 ग्राम इमाम दस्ते में या मिक्सी में कूट कर बारीक कर लें। बाद में इसके चूर्ण को एक शीशी या डिब्बे में रख लें। जैसे चाय बनाते हैं वैसे ही बनाये। चाय पत्ती न डालें दूध और शक्कर(बुरा खांड या मिश्री) डाल लें। और दिन में दो या तीन बार चाय की तरह पियें। उपचार शुरू करने से पहले रक्तचाप की जाँच करालें ।एक हफ्ते के बाद पुनः जाँच करा लें निश्चित रूप से रक्त चाप में बहुत लाभ मिलेगा। चूंकि ये चाय की तरह पिया जाता है तो दवा रक्त में मिलकर स्थाई आराम देती है ।एकबार स्थिर हो जाने पर लंबे समय तक उतार चढ़ाव नहीं होता।

इसे हजारों लोगों ने आजमाया है। परिणाम उत्तम आए हैं। इसे लंबे समय तक भी पूरा परिवार ले सकता है।

ये प्रयोग सभी प्रकार के हृदय रोगो में सर्वोत्तम हैं।

SHARE
इस वेबसाइट में जो भी जानकारिया दी जा रही हैं, वो हमारे घरों में सदियों से अपनाये जाने वाले घरेल नुस्खे हैं जो हमारी दादी नानी या बड़े बुज़ुर्ग अक्सर ही इस्तेमाल किया करते थे, आज कल हम भाग दौड़ भरी ज़िंदगी में इन सब को भूल गए हैं और छोटी मोटी बीमारी के लिए बिना डॉक्टर की सलाह से तुरंत गोली खा कर अपने शरीर को खराब कर देते हैं। तो ये वेबसाइट बस उसी भूले बिसरे ज्ञान को आगे बढ़ाने के लक्षय से बनाई गयी है। आप कोई भी उपचार करने से पहले अपने डॉक्टर से या वैद से परामर्श ज़रूर कर ले। यहाँ पर हम दवाएं नहीं बता रहे, हम सिर्फ घरेलु नुस्खे बता रहे हैं। कई बार एक ही घरेलु नुस्खा दो व्यक्तियों के लिए अलग अलग परिणाम देता हैं। इसलिए अपनी प्रकृति को जानते हुए उसके बाद ही कोई प्रयोग करे। इसके लिए आप अपने वैद से या डॉक्टर से संपर्क ज़रूर करे।

Leave a Reply