थायराइड और वज़न कम करने में लाजवाब है काली मिर्च

0

काली मिर्च में अनेक औषधीय गुण समाये हैं, अक्सर महिलाओं में थायरॉक्सिन लेवल कम होने से तेजी से वजन बढ़ता है। पेपेराईन इस समस्या से छुटकारा दिला सकता है। आज हम आपको बता रहे हैं थाइरोइड के मरीजों के लिए काली मिर्च के रामबाण प्रयोग। इसके साथ ये मोटापा घटाने में भी बहुत लाभदायक है। आइये जाने।black-pepper-benefit-for-thyroid

 

काली मिर्च में पिपेराइन नामक रसायन ख़ूब पाया जाता है। ये रसायन कमाल का फ़ैट बर्नर है, यानी वसा के विघटन के लिए खासम-खास। जिन्हें हाईपोथायरॉइड की समस्या है, सिर्फ 7 काली मिर्च कुचलकर 15 दिनों तक रोज खा लें। काली मिर्च कूट पीसकर किसी भी तरह चाहे सलाद पर डालकर चाहे दाल या सब्जी में डालकर चाहे निम्बू पानी या शरबत में मिलाकर।

15 दिन बाद बताएं क्या परिणाम मिले सकारात्मक परिणाम आना तय है, इसके प्रभाव को तमाम आधुनिक शोध परिणामों के जरिये सटीक माना गया है।

SHARE
इस वेबसाइट में जो भी जानकारिया दी जा रही हैं, वो हमारे घरों में सदियों से अपनाये जाने वाले घरेल नुस्खे हैं जो हमारी दादी नानी या बड़े बुज़ुर्ग अक्सर ही इस्तेमाल किया करते थे, आज कल हम भाग दौड़ भरी ज़िंदगी में इन सब को भूल गए हैं और छोटी मोटी बीमारी के लिए बिना डॉक्टर की सलाह से तुरंत गोली खा कर अपने शरीर को खराब कर देते हैं। तो ये वेबसाइट बस उसी भूले बिसरे ज्ञान को आगे बढ़ाने के लक्षय से बनाई गयी है। आप कोई भी उपचार करने से पहले अपने डॉक्टर से या वैद से परामर्श ज़रूर कर ले। यहाँ पर हम दवाएं नहीं बता रहे, हम सिर्फ घरेलु नुस्खे बता रहे हैं। कई बार एक ही घरेलु नुस्खा दो व्यक्तियों के लिए अलग अलग परिणाम देता हैं। इसलिए अपनी प्रकृति को जानते हुए उसके बाद ही कोई प्रयोग करे। इसके लिए आप अपने वैद से या डॉक्टर से संपर्क ज़रूर करे।
Loading...

Leave a Reply