इन 8 चीज़ों को घर से तुरंत हटा देंगे तो घर में धन की वर्षा होने लगेगी !

0

वास्तु शास्त्र के अनुसार, ज्ञान के अभाव में हम कुछ ऐसी चीज़े अपने घर में रखते है जो घर में दरिद्रता को निमंत्रण देती है तथा आपकी आर्थिक स्थिति को गिराती है.

यदि आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करना चाहते है तो आपको तुरंत अपने घर से इन चीज़ो को हटा देना चाहिए.

आज हम आपको उन चीज़ो को बताने जा रहे जिन्हे घर से हटा देने में आप अपनी आर्थिक स्थित में बदलाव देखेंगे. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से और अधिक मजबूत हो जायेगी.

1. कबूतर का घोसला

शास्त्रों के अनुसार कबूतर का किसी घर में अपना घोसला बनाना आर्थिक स्थिति से सही नहीं माना जाता, यह घर में आर्थिक समस्या उतपन्न करता है. अतः यदि आपके घर के अंदर, दरवाजे खिड़की अथवा छत के ऊपर किसी कबूतर का घोसला है तो उसे वहां से हटाकर घर के बाहर किसी अन्य जगह पर रख दे.

2. टूटा हुआ शीशा

वास्तु शास्त्र के अनुसार टूटे हुए शीशे को गरीबी के प्रतीक के रूप में देखा जाता है. घर में टूटे हुए शीशे का होना नकरात्मक ऊर्जा को आकर्षित करता है और साथ ही आर्थिक स्थिति को भी गिराता है. अतः घर में टूटा शीशा रखा हो तो उसे तुरंत हटा लो.

3. मधुमक्खी का छत्ता

मधुमक्खी का छत्ता न सिर्फ आपके परिवार के लिए खतरा साबित हो सकता है बल्कि इसके साथ ही यह घर में दरिद्रता और दुर्भाग्य लेकर आता है. अतः यदि आपके घर में मुधमक्खियों ने अपना छत्ता बनाया है तो तुरंत किसी एक्सपर्ट की सहायता से उसे हटा दे.

4. मकड़ी के जाले

घर में मकड़ी के जाल होना यह प्रतीक है की आपका भाग्य आपका साथ नहीं दे रहा है अथवा आपके घर को नकरात्मक शक्तियों ने घेर लिया है. यदि आपको अपने घर में कहि भी मकड़ियों के जाले दिखे तो उसे तुरंत हटा दे और घर को सदैव साफ़ रखे.

5. टपकता हुआ नल

घर में टपकता हुआ नल न केवल पानी को व्यर्थ करता है बल्कि इसके साथ ही यह सकरात्मक ऊर्जा को भी घर से बाहर करता है. अतः ध्यान में रखे की आपके घर में कोई टपकता हुआ नल तो उसे तुरंत रिपेयर करवाए.

6. चमगादड़

चमगादड़ का घर में आना बिमारी का प्रतीक है. चमगादड़ का घर में आना गरीबी, बिमारी, दुर्भाग्य तथा इसके साथ ही मौत को भी निमंत्रण देता है. अगर आप किसी ऐसी जगह रहते है जहाँ आसनी से चमगादड़ो को देखा जा सकता है तो सूर्यास्त के बाद घर के खिड़की एवं दरवाजे बंद कर ले.

7. दीवारों में छिद्र

घर में दीवारों पर यदि जगह जगह छिद्र हो तो यह न केवल दिखने में ही अच्छा नहीं लगता बल्कि साथ ही यह घर में दुर्भाग्य को लेकर आता है. अतः दीवारों में हुए छिद्रो को भर ले.

8. छत को बेकार वस्तु का स्थान बनाना

अक्सर हम अपने घर के टूटे फूटे समान एवं फर्नीचर अपने छत में रख देते है तथा धीरे धीरे छत को बेकार वस्तु को रखने का स्थान बना देते है. घर के छत को बेकार वस्तुओं का स्थान बनना दरिद्रता को निमंत्रण देगा तथा घर में बीमारी और आर्थिक तंगी लाएगा. अतः हमें अपने छत को सदैव स्वस्थ रखना चाहिए.

ये तो बात हुई उन वस्तुओं की जिन्हे घर में रखने से गरीबी आती है अब हम आपको ऐसे वस्तुओं के बारे में बताने जा रहे है जिन्हे रखने से घर में धन की वर्षा होती है.

1. मनी प्लांट

मनी प्लांट के पौधे को घर में रखने से यह धन को आकर्षित करंता है और इसे आप अपने घर में कहि भी किसी भी स्थान पर रख सकते है परन्तु खिड़की के समीप इसे रखना उत्तम माना जाता है.

2. कमरे का पिला होना

यदि आपका कमरा दक्षिण दिशा में है तो इस कमरे का रंग पिला होना चाहिए. क्योकि दक्षिण दिशा में पिले रंग का कमरा सकरात्मक ऊर्जा को आकर्षित करता है और घर में समृद्धि लाता है.

SHARE
इस वेबसाइट में जो भी जानकारिया दी जा रही हैं, वो हमारे घरों में सदियों से अपनाये जाने वाले घरेल नुस्खे हैं जो हमारी दादी नानी या बड़े बुज़ुर्ग अक्सर ही इस्तेमाल किया करते थे, आज कल हम भाग दौड़ भरी ज़िंदगी में इन सब को भूल गए हैं और छोटी मोटी बीमारी के लिए बिना डॉक्टर की सलाह से तुरंत गोली खा कर अपने शरीर को खराब कर देते हैं। तो ये वेबसाइट बस उसी भूले बिसरे ज्ञान को आगे बढ़ाने के लक्षय से बनाई गयी है। आप कोई भी उपचार करने से पहले अपने डॉक्टर से या वैद से परामर्श ज़रूर कर ले। यहाँ पर हम दवाएं नहीं बता रहे, हम सिर्फ घरेलु नुस्खे बता रहे हैं। कई बार एक ही घरेलु नुस्खा दो व्यक्तियों के लिए अलग अलग परिणाम देता हैं। इसलिए अपनी प्रकृति को जानते हुए उसके बाद ही कोई प्रयोग करे। इसके लिए आप अपने वैद से या डॉक्टर से संपर्क ज़रूर करे।
Loading...

Leave a Reply