ये पौधा मोटापे को कम, शुगर 7 दिन में तो गठिया 21 दिन में ख़त्म कर सकता है

0

काफी लोग इस उपयोग से लाभान्वित हो रहे हैं ! आप भी इसको उपयोग कर के इसका स्वास्थय लाभ ले सकते हैं. यह पौधा “अकबन,आक, आकड़ा, मदार है. इसके पत्ते के इस्तेमाल से आप सिर्फ 7 दिन से 3 महीने के भीतर शुगर से मुक्त हो सकते हैं और मोटापे से भी मुक्त हो सकते हैं. कई लोगों को तो इसका रिजल्ट सातवें दिन ही मिल जाता है. ऐसा बेहतरीन है ये तो आइये जाने इसके पत्ते का प्रयोग.

इस पौधे की पत्ती को उल्टा (उल्टा का मतलब पत्ते का खुदरा भाग) कर के पैर के तलवे से सटा कर मोजा पहन लें ! सुबह और पूरा दिन लगा रहने दे रात में सोते समय निकाल दें और थोड़ी देर पैर को हवा लगने दें फिर दोबारा दूसरा पत्ता बाँध लीजिये. एक सप्ताह में ही आपका “शुगर” लेवल सामान्य् हो सकता है और हाँ इससे आपका बाहर निकला पेट भी कम हो सकता है. ये पेड़ हर जगह मिलता है और इसकी कई जातियां है आपको जो भी जिस भी जाती का मिले ले लीजिये. और हाँ एक बात पर धयान दें इसका पत्ता तोड़ते समय इसका दूध आँख में ना जाये नहीं तो आप की आँखें खराब हो सकती है. क्यों हैं ना ये बेहतरीन. और इस प्रयोग को करने में कोई खर्चा भी नहीं. तो आज ही करना शुरू करें और फायदा उठायें.

एक बात का ध्यान रखें, कई लोग जो शुगर और मोटापे से परेशान हैं वो अपनी दिन चर्या को बहुत मैनेज रखतें है जैसे सुबह उठ कर सैर करना, खान पान पर ध्यान देना, वो लोग अक्सर ऐसा कोई प्रयोग देख कर ढीले और आलस पाल लेते हैं तो उनसे बिनती है के वो अपनी दिनचर्या को पहले जैसा ही रखें. ऐसा करने से उनको रिजल्ट बहुत जल्दी मिलेगा.

SHARE
इस वेबसाइट में जो भी जानकारिया दी जा रही हैं, वो हमारे घरों में सदियों से अपनाये जाने वाले घरेल नुस्खे हैं जो हमारी दादी नानी या बड़े बुज़ुर्ग अक्सर ही इस्तेमाल किया करते थे, आज कल हम भाग दौड़ भरी ज़िंदगी में इन सब को भूल गए हैं और छोटी मोटी बीमारी के लिए बिना डॉक्टर की सलाह से तुरंत गोली खा कर अपने शरीर को खराब कर देते हैं। तो ये वेबसाइट बस उसी भूले बिसरे ज्ञान को आगे बढ़ाने के लक्षय से बनाई गयी है। आप कोई भी उपचार करने से पहले अपने डॉक्टर से या वैद से परामर्श ज़रूर कर ले। यहाँ पर हम दवाएं नहीं बता रहे, हम सिर्फ घरेलु नुस्खे बता रहे हैं। कई बार एक ही घरेलु नुस्खा दो व्यक्तियों के लिए अलग अलग परिणाम देता हैं। इसलिए अपनी प्रकृति को जानते हुए उसके बाद ही कोई प्रयोग करे। इसके लिए आप अपने वैद से या डॉक्टर से संपर्क ज़रूर करे।
Loading...

Leave a Reply