10 दिन लगातार खाली पेट पीएं यह पानी, फिर देखें कमाल

0

हर घर में अजवाइन का इस्तेमाल मसाले के रूप में किया जाता है। इसमें मौजूद तत्व सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है। इसका रोजाना सेवन करने से आप शरीर को कई बीमारियों से दूर रख सकते है। अगर आप अजवाइन के पानी का सेवन करें तो इसका फायदा दोगना हो जाता है। सुबह खाली पेट अजवाइन का पानी पीएं। इससे पाचन क्रिया से संबंधित समस्याएं दूर होगी।

कैसे तैयार करें अजवाइन का पानी

गर्म पानी में अजवाइन डालें और थोड़ी देर एेसे ही रहने दें। बाद में छानकर पी लें। इसके अलावा रात को एक गिलास पानी में एक चम्मच अजवाइन डालकर रख दें। सुबह छानकर पी लें। लगातार 10 दिन खाली पेट इसका सेवन करें।

आयुर्वेद हीलिंग एप्प के माध्यम से पाइए आयुर्वेद से जुड़ी सम्पूर्ण जानकारी, विभिन्न आयुर्वेदिक व घरेलू नुस्ख़े, योगासनों की जानकारी। आज ही एप्प इंस्टॉल करें और पाएं स्वस्थ और सुखी जीवन। सबसे अच्छी बात ये है कि ऑफलाइन मोड का भी फीचर है मतलब एक बार अपने ये एप्प इनस्टॉल कर ली तो अगर आपका नेट पैक खत्म 🤣 भी हो जाता है तो भी आप हमारे घरेलू नुस्खे देख सकते है तो फिर देर किस बात की आज ही इनस्टॉल करे । नीचे दिए गए लाल रंग के लिंक में क्लिक करे और हमारी एप्प डाउनलोड करे
http://bit.ly/ayurvedhealing

खाली पेट अजवाइन का पानी पीने के फायदे

– अगर आपको गैस की प्रॉब्लम रहती हैं तो यह पानी आपके लिए रामवाण है। इससे गैस की समस्या नहीं होगी।

– पेट दर्द के लिए भी यह बहुत फायदेमंद है। रोजाना इसका सेवन करने से पेट दर्द से राहत मिलेगी।

– अजवाइन का पानी यूरिन इंफैक्शन से राहत दिलाने में भी मददगार है।

– आजकल अधिकतर लोग मोटापे से परेशान है। वजन को कम करने के लिए लोग कई तरीके अपनाते हैं। खाली पेट इसका सेवन करने से वजन कम होता है।

– गलत खानपान की वजह से कई बार मुंह से बदबू आने लगती है। इसका सेवन करने से मुंह की बदबू ठीक हो जाती है।

Source: www.nari.punjabkesari.in

इस वेबसाइट में जो भी जानकारिया दी जा रही हैं, वो हमारे घरों में सदियों से अपनाये जाने वाले घरेल नुस्खे हैं जो हमारी दादी नानी या बड़े बुज़ुर्ग अक्सर ही इस्तेमाल किया करते थे, आज कल हम भाग दौड़ भरी ज़िंदगी में इन सब को भूल गए हैं और छोटी मोटी बीमारी के लिए बिना डॉक्टर की सलाह से तुरंत गोली खा कर अपने शरीर को खराब कर देते हैं। तो ये वेबसाइट बस उसी भूले बिसरे ज्ञान को आगे बढ़ाने के लक्षय से बनाई गयी है। आप कोई भी उपचार करने से पहले अपने डॉक्टर से या वैद से परामर्श ज़रूर कर ले। यहाँ पर हम दवाएं नहीं बता रहे, हम सिर्फ घरेलु नुस्खे बता रहे हैं। कई बार एक ही घरेलु नुस्खा दो व्यक्तियों के लिए अलग अलग परिणाम देता हैं। इसलिए अपनी प्रकृति को जानते हुए उसके बाद ही कोई प्रयोग करे। इसके लिए आप अपने वैद से या डॉक्टर से संपर्क ज़रूर करे।
Loading...

Leave a Reply